scriptचार सरकारी कर्मचारियों के ठिकानों पर एसीबी ने मारे छापे | ACB raises slogans on four government employees' premises | Patrika News

चार सरकारी कर्मचारियों के ठिकानों पर एसीबी ने मारे छापे

locationबैंगलोरPublished: Mar 20, 2019 01:51:00 am

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने चार सरकारी कर्मचारियों के १० ठिकानों पर छाप मार कार्रवाई की है।

चार सरकारी कर्मचारियों के ठिकानों पर एसीबी ने मारे छापे

चार सरकारी कर्मचारियों के ठिकानों पर एसीबी ने मारे छापे

बेंगलूरु. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने चार सरकारी कर्मचारियों के १० ठिकानों पर छाप मार कार्रवाई की है। इस दौरान करोड़ों रुपयों की चल, अचल संपत्तियों का पता चला है। एसीबी के अनुसार कई लोगों ने चार सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ रिश्वत लेने और अवैध रूप से अचल संपत्ति रखने की शिकायत की थी, इसके साथ ही सबूत भी दिए थे।


इसी आधार पर मंगलवार तडक़े चार सरकारी कर्मचारियों के निवास और अन्य ठिकानों पर छापे मारे गए। पहला छापा सहकारिता विभाग मुख्यालय बेंगलूरु के अतिरिक्त रजिस्ट्रार (सहकारिता संघों के प्रभारी) बी.सी. सतीश के निवास और उनके रिश्तेदारों के निवास पर मारा गया।


दूसरी कार्रवाई में कर्नाटक ग्रामीण मूलभूत ढांचागत विकास निगम लिमिटेड (केआरआइडीएल) विजयपुर के उप निदेशक शरद गंगप्पा इजरी के विजयापुर स्थित निवास, उनके सरकारी कार्यालय और निगम के कार्यालय पर छापे मारे गए।


तीसरा छापा गदग जिले मुंडरगी के किसान संपर्क केंद्र के कृषि अधिकारी प्रकाश गौड़ा कुदरी मोटी के मुंडरगी स्थित दो निवास और कार्यालय पर छापा मारा गया। चौथी कार्रवाई बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) जेबी नगर उप संभाग के सहायक राजस्व अधिकारी एसबी मंजुनाथ के निवास, बैटरायनुर स्थित रिश्तेदारों के निवास और सरकारी कार्यालय पर हुई।


कार्रवाई में शामिल अधिकारियों ने बताया कि चार सरकारी कर्मचारियों के निवास से नकदी, सोने व चांदी के आभूषण, बैंक खातों के पासबुक, सेफ डिपॉजिट लॉकर की चाबियां, मकानों, भूमि, भूखंडों और अन्य शहरों में भी आवास, फ्लैट, भूखंड और कृषि भूमि की खरीदी से संंबंधित कई दस्तावेज प्राप्त किए गए हैं। इसकी जांच जारी है और शीघ्र ही विवरण संग्रहित होगा। बैंक के लॉकरों को खोलने के लिए न्यायालयों से अनुमति लेनी होगी।

रात दस बजे बाद नहीं गैर नृत्य
मैसूरु. पुलिस आयुक्त के.टी. बालकृष्ण ने लोगों को होली पर कॉलेज में विद्यार्थियों को जबरदस्ती रंग गुलाल नहीं लगाने को कहा है। होली पर्व के नाम पर किसी भी व्यक्ति से जबरदस्ती चंदा वसूली करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। होलिका दहन के दौरान राह चलते लोगों पर आग की चिंगारी किसी को नहीं लगे इसका पूरा ध्यान रखा जाए। गैर नृत्य का रात 10 बजे तक समापन करना जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो