script

ईजीपुर कच्ची बस्ती के 1512 परिवारों को मिलेंगे आवास

locationबैंगलोरPublished: Nov 09, 2017 10:35:33 pm

बेंगलूरु विकास मंत्री केजे जार्ज ने कहा कि शांति नगर विधानसभा क्षेत्र के ईजीपुर झोपड़़़ पट्टी क्षेत्र के नागरिकों को आधुनिक आवास की सुविधा उपलब्ध कराई

 home

बेंगलूरु. बेंगलूरु विकास मंत्री केजे जार्ज ने कहा कि शांति नगर विधानसभा क्षेत्र के ईजीपुर झोपड़़़ पट्टी क्षेत्र के नागरिकों को आधुनिक आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बुधवार को आवास की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पालिका के वरिष्ठअधिाकरियों और एक निजी कंपनी से चर्चा करने के बाद मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि इस झोपड़पट्टी क्षेत्र में कुल १५१२ परिवार रहते हैं।

इन परिवारों को आवास की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पालिका एक निजी कंपनी से करार करने वाला है। ईजीपुर में पालिका की कुछ भूिम है। इसमें से कुछ भाग में कंपनी को भवन निर्मित करने की मंजूरी दी जाएगी बदले में कंपनी आवासीय कालोनी निर्मित करेगी, जहां झोपड़ पट्टी के परिवारों को आवास दिए जाएंगे। वहीं, कंपनी को दी गई जमीन पर बने भवन का मासिक किराया लिया जाएगा।


आवासीय कॉलोनी के निर्माण सरकार अथवा पालिका धन खर्च नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि फुटबाल स्टेडिमय के पास भी एक झोपड़ पट्टी क्षेत्र था। जहां, निजी कंपनी से करार कर वहां रहने वाले परिवारों को पास में ही कम जगह में आधुनिक आवासीय कालोनी निर्मित कर मकान आवंटित किए गए हैं।


निर्माण कार्य आरंभ करने के लिए पालिका के अधिकारियों को कालोनी का नक्शा तैयार करने का निर्देश दिया है। एक सप्ताह के अन्दर नक्शा तैयार होगा और फिर कंपनी से करार होगा। यहां रह रहे परिवारों की निशानदेही की गई है और उन्हें पालिका से टोकन भी दिया गया है, ताकि किसी प्रकार की गफलत न हो।


इस अवसर पर महापौर संपतराज, उप महपौर पद्मावती, पालिका आयुक्त एन मंजूनाथ प्रसाद, शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव महेन्द्र जैन आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

टीपू जयंती के दिन नहीं मिलेगी विरोध प्रदर्शन की अनुमति
बेंगलूरु. राज्य सरकार ने 10 नवम्बर को आयोजित टीपू सुल्तान की जयंती के अवसर पर किसी भी संगठन को विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने राज्य की पुलिस महानिदेशक नीलमणी राजू को ऐसे विरोध प्रदर्शन करने वाले संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए सूचित किया है।

राज्य के चित्रदुर्गा तथा मडिकेरी जिले में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिला मुख्यालय चित्रदुर्गा में एहतियात के तौर पर टीपू जयंती से पहले ही धारा 144 घोषित की गई है। जिला प्रशासन के इस एकपक्षीय फैसले पर स्थानीय भाजपा विधायक जीएच तिप्पारेड्डी ने आक्रोश व्यक्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो