scriptAcharya Jayantasen was a great governing influencer: Sadhvi Moksharsa | महान शासन प्रभावक थे आचार्य जयंतसेन: साध्वी मोक्षरसाश्री | Patrika News

महान शासन प्रभावक थे आचार्य जयंतसेन: साध्वी मोक्षरसाश्री

  • पांचवीं पुण्यतिथि मनाई

बैंगलोर

Published: April 23, 2022 06:13:39 pm

बेंगलूरु. अखिल भारतीय राजेन्द्र जैन नवयुवक परिषद शाखा, बेंगलूरु के तत्वावधान में आचार्य विजय जयंतसेनसूरीश्वर की पांचवीं पुण्यतिथि मुनिसुव्रत राजेन्द्र जैन मंदिर, एवेन्यू रोड परिसर में साध्वीश्री मोक्षरसाश्री की निश्रा में मनाई गई।

साध्वी मोक्षरसा ने कहा आचार्य जयंतसेनसूरीश्वर महान शासन प्रभावक थे। पूरे भारत में त्रिस्तुतिक समाज को मजबूत करने में उनका अमूल्य योगदान रहा। उनके द्वारा किए गए जिन शासन के कार्यों को समाज सदैव याद करता रहेगा। उन्होंने कई मंदिरों एवं राजेन्द्र गुरु मंदिरों की प्रतिष्ठा कराई। आचार्य नवकार महामंत्र के साधक थे।
शाखा अध्यक्ष डूंगरमल चोपड़ा ने अथितियों का स्वागत करते हुए कहा कि गुरुदेव का एक ही लक्ष्य रहा कि मेरा जिन शासन जयवंत रहे।
jayantsen.jpg
मुनिसुव्रत राजेन्द्र संघ के अध्यक्ष भंवरलाल कटारिया ने कहा कि आचार्यश्री ने अनेक विषयों पर आधारित 200 से ज्यादा साहित्य की रचना की तथा अभिधान राजेन्द्र कोष का तीन बार प्रकाशन कराया। दो सौ से ज़्यादा मुमुक्षुओं को संयम प्रदान कराया।
25 तीर्थों की प्रतिष्ठा
परिषद के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश हिराणी ने कहा कि आचार्य हर चार्तुमास में 9 दिवसीय नवकार महामंत्र आराधना 55 वर्षों से अखण्ड करा रहे थे। उन्होंने भारत भर में 25 तीर्थों की प्रतिष्ठा करवाई।
सीमंधर स्वामी राजेन्द्र सूरी जैन संघ के अध्यक्ष मेघराज भंसाली एवं दक्षिण प्रांतीय अध्यक्ष बाबूलाल सवाणी, सीमंधर स्वामी राजेन्द्रसूरी के सचिव मांगीलाल वेदमुथा ने आचार्य को श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इनके साथ ही ओटमल संघवी, गौतमचंद बागरेचा, भवरलाल चोपड़ा, महिला परिषद की संतोष बहन पालगोता ने विचार व्यक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।
राजेन्द्रससूरी के फोटो पर माल्यार्पण नेमीचंद जवानमल एवं आचार्य जयंतसेनसूरी के फोटो पर माल्यार्पण भंवरलाल कटारिया ने किया।
मुनिसुव्रत राजेन्द्र महिला मंडल द्वारा गुरुगुण इकतीसा, जयंतसेन इकतीसा, सामायिक- जाप, एवं जयंतसेनसूरी अष्ट प्रकारी पूजा मंडल अध्यक्ष सरोज बहन की अगुवाई में सम्पन्न हुई। संगीतकार विनित परमार ने गीतों की प्रस्तुति दी।
संचालन मीठालाल पावेचा ने किया। श्रद्धालुओं का बहुमान किया गया।
इस मौके पर शांतिलाल सोलंकी, तिलोकचंद बालगोता, भवरलाल चोपड़ा, दिलीप कांकरिया, चम्पालाल निमाणी, त्रिलोक भंडारी, प्रकाश ओस्तवाल, निर्मल संघवी, राजेश कांकरिया, लेखराज दोषी, राजू हिराणी, राजेश मुथा आदि उपस्थित रहे । सचिव नेमीचंद संघवी ने आभार प्रकट किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.