नकली चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई

नकली चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई

Anis Nisar Hameed | Publish: Sep, 07 2018 11:44:09 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

तहसीलदार गिरीश राव ने तीन क्लिनिकों पर छापा मार कर दवाएं और अन्य उपकरण जब्त किए हैं

कोलार. जिला प्रशासन ने जिले में बढ़ते नकली चिकित्सकों के खिलाफ कार्र्रवाई शुरू कर दी है। जिलाधिकारी जे. मंजुनाथ ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि कई लोगों ने उनसे संपर्क कर जिले में बढ़ रहे नकली चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। हमने सभी तहसीलों के सरकारी चिकित्सकों और पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक कर नकली चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है।
मालूर तहसील के तहसीलदार गिरीश राव ने तीन क्लिनिकों पर छापा मार कर दवाएं और अन्य उपकरण जब्त किए हैं और उन्हें सील कर दिया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही नकली चिकित्सक फरार हैं। दूसरी तरफ तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश से आए कुछ लोग खुद को हकीम बता कर फुटपाथ पर कैंप लगाते हैं। इन हकीमों के खिलाफ भी कार्रवाई का आदेश दिया है।
उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी अब सभी निजी अस्पतालोंं और क्लिनिक में जाकर दस्तावेज, डिग्री और लाइसेंस आदि की जांंच करेंगे। फर्जी चिकित्सकों को गिरफ्तार किया जाएगा। लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने के लिए धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाएगा। सरकारी अस्पतालों में अनियमितताएं दूर करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी अभियान चलाएंगे।

 

मादक पदार्थ बेचने वाला गिरफ्तार
बेंगलूरु. पुलिस आयुक्त कार्यालय के केन्द्रीय अपराध जांच (सीसीबी) अधिकारियों ने एक युवक को गिरफ्तार कर मादक पदार्थ जब्त किया है।
पुलिस को सूचना मिली थी कि बेगूर पुलिस थाना क्षेत्र के विश्वप्रिया नगर के अठारहवें क्रास के पास एक युवक मादक गोलियां बेच रहा है। पुलिस कर्मचारी सादा लिबास में पहुंचे और युवक से गोलियां के साथ गिरफ्तार किया।
इसके कब्जेे से ३.२० लाख रुपए कीमत के ३३५ गोलियां, २० जिपलाक कवर, एक मोबाइल फोन और नकद राशि जब्त की गई। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के बुलंद ाहर निवासी मोहम्मद अब्दुल रहमान (२५) के तौर पर की गई है। वह विश्वप्रिया नगर में एक किराए के मकान में रहता था।
आरोपी शिक्षण संस्थानों के पास छात्रों और विदेशी पर्यटकों को बेचता था। आरोपी के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। बेगूर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned