scriptसार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर होगी कार्रवाई | Action will be taken on smoking in public places | Patrika News

सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर होगी कार्रवाई

locationबैंगलोरPublished: May 24, 2020 09:52:48 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जिलाधिकारी ने जारी किए आदेश

सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर होगी कार्रवाई

सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर होगी कार्रवाई

विजयपुर. कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थलों पर सिगरेट, बीड़ी,
तंबाकू, पान मसाला व जर्दा के उपयोग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है।

इस दौरान यदि कोई भी इन सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी वाई.एस. पाटील ने संवाददाताओं को बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर थूकने से दूसरे लोगों को न सिर्फ तकलीफ होती है बल्कि इससे कोरोना जैसी महामारी भी फैलने की आशंका रहती है।

उन्होंने बताया कि जिले भर में सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में राज्य सरकार के मुख्य सचिव तथा कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यकारी समिति अध्यक्ष टीएम विजय भास्कर की ओर से जारी आदेशों की अनुपालना की जाएगी।

गदग जिले में कोरोना पॉजिटिव मामले 20
गदग. जिलाधिकारी एमजी हिरेमठ ने 22 मई तक कोराना नियंत्रण मामले से संबंधित आंकड़े जारी किए हैं। अभी तक जिले में निगरानी में शामिल होने वालों की संख्या 4,845 है इसमे नए सिरे से 347 जनों को शामिल किया गया है।
28 दिवसीय निगरानी की अवधि पूर्ण करने वालों की संख्या 936 है जिसमें शनिवार को 197 जनों को शामिल किया गया है। घर पर अलग से निगरानी में रहने वालों की संख्या 3883 है।
अस्पताल में अलग से निगरानी में रहने वालों की संख्या 25 है। संक्रमण परीक्षण के लिए कुल 5023 नमूने संगृहीत किए गए हैं। इनमें नए सिरे से 347 नमूने शामिल किए गए हैं। 4564 नमूने नेगेटिव हैं। इनमें शनिवार के 979 नमूने शामिल है।
जिले में कुल 20 कोरोना संक्रमण के मामले की पुष्टि हुई है. इनमें से एक रोगी पी 166 की मृत्यु कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हो गई है। स्वस्थ हुए पी 514 व पी 912 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अन्य 14 जनों का इलाज चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो