scriptअभिनेता उपेंद्र ने केपीजेपी छोड़ बनाई नई पार्टी | Actor Upendra leaves KPJP's new party | Patrika News

अभिनेता उपेंद्र ने केपीजेपी छोड़ बनाई नई पार्टी

locationबैंगलोरPublished: Mar 07, 2018 11:17:42 pm

हाल ही में राजनीति में प्रवेश करने वाले कन्नड़ फिल्म अभिनेता उपेन्द्रा ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने (केपीजेपी) से इस्तीफा दे दिया

UPENDRA

बेंगलूरु. हाल ही में राजनीति में प्रवेश करने वाले कन्नड़ फिल्म अभिनेता उपेन्द्रा ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने कर्नाटक प्रजनवंता जनता पक्ष (केपीजेपी) से इस्तीफा दे दिया है और वे ‘प्रजाक्रिया’ नामक एक नए राजनीतिक दल का गठन करेंगे। उनकी नई पार्टी श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करेगी।

उन्होंने कहा कि मैंने और मेेरे समर्थकों ने निर्णय लिया है कि हम एक नई पार्टी का गठन करेंगे और अपने लक्ष्य को लेकर आगे बढेंग़े। मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में चुनाव लडऩे को लेकर ‘बी’ फॉर्म के मुद्दे पर मेरे और केपीजेपी के कुछ गलतफहमियां थीं, इसी कारण मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अब मैंने नई पार्टी बनाई है और मेरे समर्थक मेरे साथ हैं।


इससे पूर्व उन्होंने अपने समर्थकों और करीब १५० विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लडऩे के लिए चयनित उम्मीदवारों के साथ १०० मिनट से ज्यादा समय तक एक बैठक की और केपीजेपी छोडऩे तथा नई पार्टी गठित करने का निर्णय लिया।
उपेन्द्रा ने भाजपा में शामिल होने की संभावनाओं को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, किसी और पार्टी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है और हमने खुद अपनी पार्टी बना ली है। अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव लडऩे के मुद्दे पर उन्होंने कहा मुझे बताया गया है कि नई पार्टी को मान्यता प्राप्त करने के लिए 45 दिन की आवश्यकता होती है। इसलिए मैं अपने वकीलों से इस मुद्दे पर परामर्श कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि अगर संभव हुआ तो हम विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अन्यथा हम अगली बार पार्षद चुनाव में उतरेंगे।


उनकी पिछली पार्टी केपीजेपी में ‘बी’ फॉर्म जारी करने के अधिकार के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे ऐसे अधिकार होने चाहिए क्योंकि जिन लोगों ने पार्टी बनाने के लिए संघर्ष किया उनके बारे में सोचा जाना चाहिए।


उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के नियमों के खिलाफ टिकट नहीं दूंगा। उपेन्द्रा ने उन संभावनाओं को खारिज किया कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी नवगठित पार्टी चुनाव नहीं लड़ती है तो वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो