एडीजी ने राइफल से साधा सटीक निशाना

Shankar Sharma

Publish: Jul, 13 2018 10:08:55 PM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
एडीजी ने राइफल से साधा सटीक निशाना

सीमा सुरक्षा बल और आदित्य मेहता फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बेंगलूरु के यलहंका स्थित सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में चल रहे तीसरे राष्ट्रीय दिव्यांग खेल प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन गुरुवार को कर्नाटक सरकार के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (नागरिक अधिकार व प्रवर्तन) भास्कर राव ने निरीक्षण किया।

बेंगलूरु. सीमा सुरक्षा बल और आदित्य मेहता फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बेंगलूरु के यलहंका स्थित सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में चल रहे तीसरे राष्ट्रीय दिव्यांग खेल प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन गुरुवार को कर्नाटक सरकार के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (नागरिक अधिकार व प्रवर्तन) भास्कर राव ने निरीक्षण किया। बल के कमांडेंट व मुख्य प्रशिक्षक मनजिंदर सिंह ने उन्हें प्रशिक्षण शिविर की जानकारी दी और विभिन्न राज्यों से आए खिलाडिय़ों से मिलवाया। राव ने स्वयं पैरा शूटिंग रेंज में प्वाइंट177 एयर राइफल से लक्ष्य साधा।


सहायक कमांडेंट अजैब सिंह ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भास्कर राव द्वारा किया गया फायर बुल के मध्य में लगा। इसके बाद भास्कर राव ने राइफल शूटिंग कोच एएसआई रणधीर सिंह से टारगेट पेपर मंगवाया। उन्होंने देखा कि उनके द्वारा किया गया फायर कितना सटीक है। उनकी बंदूक से निकली गोली बुल के बीचों-बीच लगी देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने वहां राइफल शूटिंग कोच से टारगेट पेपर पर हस्ताक्षर करवाए और कहा कि वे इसे फ्रेम करवाकर रखेंगे।


भास्कर राव ने पैरा साइकलिंग, पैरा एथेलेटिक्स, पैरा पॉवर लिफ्टिंग, पैरा रेसलिंग और पैरा शूटिंग के प्रतिभागियों से बातचीत की। बाद में उन्होंने कोच से बातचीत की और पैरा खेलों के प्रशिक्षण में उनके योगदान लिए बधाई दी। राव ने रेजिमेंटल म्यूजिशियन कोर्स और एडवांस पाक कला पाठ्यक्रम का निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न प्रशिक्षण में बीएसएफ द्वारा बनाए गए मानक की सराहना भी की।


इंस्पेक्टर यग्येश पाठक ने बताया कि समापन शुक्रवार सुबह ९.३० बजे होगा। इस अवसर पर एयर फोर्स यलहंका स्टेशन के एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कमोडोर तेजबीर सिंह बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा समिति के सहायक उपाध्यक्ष और प्रमुख सुरक्षा नजम मोहम्मद राव अध्यक्षता करेंगे।

कृत्रिम तालाब निर्माण कार्य शुरू
मंड्या. पांडवपुरा तहसील के होलागहल्ली गांव में बरसाती पानी संरक्षित करने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष सी अशोक ने खेत में जेसीबी चलाकर कृत्रिम तालाब निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।


उन्होंने कहा कि गर्मी में घटते जलस्तर के समय किसानों को सिंचाई में दिक्कतें आती है। किसान सिंचाई के लिए अपने खेतों में छोटे छोटे कृत्रिम तालाब बनाकर बरसाती पानी संरक्षित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि गांव में १६ किसानों के आवेदन पर राज्य सरकार ने कृत्रिम तालाब निर्माण के लिए २८ लाख रुपए स्वीकृत किए हैंं। किसानों के खेतों में तालाब शीघ्र खुदवाए जाएंगे। ग्राम पंचायत अध्यक्ष प्रेमाम्मा, उपाध्यक्ष नागराज गौड़ा, लोकेश गौड़ा आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Ad Block is Banned