प्रशासनिक दृष्टि से जरूरी हैं तबादले : सिद्धरामय्या

प्रशासनिक दृष्टि से जरूरी हैं तबादले : सिद्धरामय्या

Shankar Sharma | Publish: Jan, 25 2018 10:16:41 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

राज्य सरकार द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने सरकार के फैसले का बचाव किया है।

बेंगलूरु. राज्य सरकार द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने सरकार के फैसले का बचाव किया है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद पत्रकारों से सवालिया लहजे में कहा कि क्या महिला अधिकारियों के तबादले नहीं होने चाहिए? प्रशासनिक दृष्टि से तबादले आवश्यक होते हैं और इसमें महिला या पुरुष अधिकारियों के बीच कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता।


हासन की जिलाधिकारी रोहिणी सिंधूरी का तबादला किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासनिक दृष्टि से तबादले किए जाते हैं और इसी तरह उनका भी तबादला किया गया है। कोलार व मंड्या में महिला जिलाधिकारी हैं। महिला होने का मतलब यह नहीं है कि उनका तबादला नहीं किया जा सकता। प्रशासन को सुगम बनाने के लिए कुछ तबादले किए जाते हैं। कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थवश अधिकारियों के तबादलों का विरोध कर रहे हैं।


नेताजी अप्रतिम देशभक्त
इससे पहले मुख्यमंत्री ने नेताजी सुभाषचन्द्र बोस का गुणगान करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए अपनी ही आजाद हिंद सेना का गठन करने वाले सुभाषचन्द्र बोस अप्रतिम देशभक्त थे। ऐसे महान नायक का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। मुख्यमंत्री ने सुभाषचंद्र बोस के आदर्श, सिद्धांतों का अनुकरण करके समृद्ध भारत का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध होने के बारे में शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्य सचिव रत्नप्रभा सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

जद ध विधायकों के त्यागपत्र स्वीकृत
बेंगलूरु. जनता दल (ध) छोड़ कर भाजपा में शामिल विधायक मानप्पा वज्जल तथा डॉ. शिवराज पाटिल का त्यागपत्र स्वीकृत कर लिया गया है। विधानसौधा के सचिव एन. मूर्ति ने मंगलवार को दोनों विधायकों के त्यागपत्र स्वीकृत करने की पुष्टि की है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा में दोनों ने जद (ध) छोडक़र भाजपा में शामिल होने की घोषणा की और विस अध्यक्ष के.बी. कोलिवाड को त्यागपत्र सौंपे थे। उन्होंने इसे स्वीकृत करने के निर्देश दिए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned