scriptसमय के साथ अपनाएं उन्नत तकनीक | Adopt advanced techniques over time | Patrika News

समय के साथ अपनाएं उन्नत तकनीक

locationबैंगलोरPublished: Jun 17, 2019 11:43:29 pm

वर्तमान प्रतियोगी युग में राष्ट्रीयकृत बैंकों, निजी वित्तीय संस्थानों व सहकारी बैंकों के साथ प्रतिस्पद्र्धी बनकर कार्य करने के लिए समय-समय पर बदलती तकनीक को अपनाना होगा।

समय के साथ अपनाएं उन्नत तकनीक

समय के साथ अपनाएं उन्नत तकनीक

धारवाड़. वर्तमान प्रतियोगी युग में राष्ट्रीयकृत बैंकों, निजी वित्तीय संस्थानों व सहकारी बैंकों के साथ प्रतिस्पद्र्धी बनकर कार्य करने के लिए समय-समय पर बदलती तकनीक को अपनाना होगा। यह बात धारवाड़ जिला सहकारिता यूनियन तथा केसीसी बैंक के अध्यक्ष बापूगौड़ा डी. पाटील ने कही। 

पाटिल यहां केसीसी बैंक में नए नियुक्त कर्मचारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन के दौरान बोल रहे थे। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कर्नाटक राज्य कृषक समाज के निदेशक डी.एल. नागराज ने सहकारिता क्षेत्र के विकास की आवश्यकता पर बल दिया।


उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं लोगों तक पहुंचाने में सहयोगी संस्थानों की भूमिका सबसे अहम् है। सहकारिता शिक्षा एवं प्रशिक्षण देने में सफल रहे जिला सहकारिता यूनियन तथा बैंक के अध्यक्ष बापूगौड़ा डी. पाटील का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष केसीसी बैंक के उपाध्यक्ष एस.वाई. पाटील ने कहा कि धारवाड़ जिला सरकारिता क्षेत्र के लिए विख्यात है। समारोह के अवसर पर जिला यूनियन के उपाध्यक्ष प्रताप चौहाण, निदेशक बी.एस. कुरहट्टी एवं केसीसी बैंक के निदेशक जी.पी. पाटील सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

कार्यशाला : महिलाओं की उन्नति से समाज की प्रगति संभव
बेंगलूरु. दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के लैंगिक समानता कार्यक्रम ‘संतुलन’ के अंतर्गत कब्बन पार्क बेंगलूरु, बीदर जिले के बेट्टा बालकुंदा ग्राम एवं हुमनाबाद तालुक के मोलकेरा ग्राम में महिलाओं के लिए तीन जागरूकता कार्यशालाओं का आयोजन किया गया। साध्वी उन्मेशा भारती ने कहा कि महिलाओं की सम्यक उन्नति से ही समाज की उन्नति संभव है। एक महिला कि नई पीढ़ी को संस्कारित करने में बड़ी भूमिका होती है। इसीलिए यह आवश्यक है कि महिलाओं की सोच विवेकपूर्ण एवं उच्चकोटि की हो।


साध्वी रितु भारती ने कहा कि सामान्यत: स्त्री के कोमल स्वभाव के कारण उसे दुर्बल माना जाता है, परन्तु आज स्त्रियों ने भी अपने कार्यकौशल से प्रत्येक क्षेत्र में प्रसिद्धि को प्राप्त किया है। वस्तुत: अपनी कोमलता, संवेदना, सहिष्णुता, सूक्ष्म-ग्राहिता आदि गुणों के कारण महिलाएं कई कार्यों में अधिक सक्षम हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो