२० जून के बाद शहर में तेज बारिश के आसार

२० जून के बाद शहर में तेज बारिश के आसार

Santosh Kumar Pandey | Updated: 15 Jun 2019, 09:28:02 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

मानसून का इंतजार कर रहे बेंगलूरुवासियों का अगले सप्ताह के आरंभ में मानसूनी बारिश से सामना होगा। मौसम विभाग के अनुसार मानसून कर्नाटक में प्रवेश कर चुका है और तटीय कर्नाटक के जिलों में जोरदार बारिश हुई है। मैसूरु में भी शुक्रवार को ही मानसून का प्रवेश हो गया, लेकिन बेंगलूरु में अगले ४८ घंटे मानसून पहुंचेगा।

बेंगलूरु. मानसून का इंतजार कर रहे बेंगलूरुवासियों का अगले सप्ताह के आरंभ में मानसूनी बारिश से सामना होगा। मौसम विभाग के अनुसार मानसून कर्नाटक में प्रवेश कर चुका है और तटीय कर्नाटक के जिलों में जोरदार बारिश हुई है। मैसूरु में भी शुक्रवार को ही मानसून का प्रवेश हो गया, लेकिन बेंगलूरु में अगले ४८ घंटे मानसून पहुंचेगा।

विभाग का कहना है कि कर्नाटक के मध्य अरब सागर में मानसून हितैषी माहौल बना हुआ है, जिस कारण मानसून तेजी से बेंगलूरु सहित उत्तर कर्नाटक की ओर बढ़ रहा है। वहीं दक्षिण कर्नाटक के जिलों में पिछले कुछ दिनों के दौरन बारिश हुई है। हालांकि बेंगलूरु के आसमान पर इस सप्ताह बादलों का जमावड़ा रहा, लेकिन वह मानसूनी असर नहीं था। मानसून के लिए अभी दो दिनों का इंतजार करना होगा, जिसके बाद मानसूनी बारिश की संभावना है।

तटीय कर्नाटक सहित शेष राज्य में मामूली बारिश

अगले चार दिनों तक तटीय कर्नाटक सहित शेष राज्य में मामूली बारिश होगी। बेंगलूरु में भी १९ जून तक हल्की बारिश होगी, जबकि २० जून के बाद मौसम बदल जाएगा और मूसलाधार बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो २० जून के बाद अगले दो सप्ताह तक बेंगलूरु सहित पूरे दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक में बारिश बढ़ जाएगी। वहीं शहर के तापमान में अगले एक सप्ताह तक ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है और अधिकतम तथा न्यनूतम तापमान क्रमश: ३० एवं २१ डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned