scriptमनमोहन के बाद अब देवगौड़ा ने मोदी को लिखा पत्र | After manmohan now devegowda write modi about covid management | Patrika News

मनमोहन के बाद अब देवगौड़ा ने मोदी को लिखा पत्र

locationबैंगलोरPublished: Apr 27, 2021 01:52:15 am

Submitted by:

Jeevendra Jha

कोरोना प्रबंधन को लेकर दिए सुझाव,मोदी ने देवगौड़ा से बात की

hdd.jpg
बेंगलूरु. देश में कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों के बीच पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना प्रबंधन के लिए सुझाव दिए। जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवगौड़ा से पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने भी मोदी को कोरोना प्रबंधन को लेकर पत्र लिखा था। देवगौड़ा ने पत्र में १६ सुझाव दिए हैं। देवगौड़ा ने पत्र में कहा कि सरकारें सिर्फ बड़े शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जबकि छोटे शहरों, तालुकों और गांवों में खतरा कम नहीं है। इस बीच, मोदी ने सोमवार शाम देवगौड़ा से बात की और उनके सुझावों पर विचार करने की बात कही।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
देवगौड़ा ने स्वास्थ्य सेवाओं और कोविड प्रबंधन के विकेंद्रीकरण, कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए सभी स्तरों पर तत्काल अनुबंध पर पेशेवरों की भर्ती, जिलों में वार रुम बनाने का सुझाव दिया है। देवगौड़ा ने कहा कि टीकाकरण के बारे में लोगों को जागरुक किए जाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि टीके की कीमत गरीब से गरीब व्यक्ति को ध्यान में रख कर तय किया जाना चाहिए। अधिक जोखिम वाले लोगों के टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए पहचान के मानकों में छूट दी जानी चाहिए। सरकार को उत्तर के साथ ही दक्षिण राज्यों में टीका उत्पादन केंद्र स्थापित करना चाहिए ताकि मांग को आसानी से पूरा किया जा सके। देवगौड़ा ने कहा कि १२-१५ वर्ष के बच्चों को भी टीकाकरण में शामिल किया जाना चाहिए ताकि वे अगले शैक्षणिक सत्र से कक्षाओं में शामिल हो सकें। देवगौड़ा ने कहा कि मृत कोरोना योद्धाओं के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए।

https://twitter.com/PMOIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
देवगौड़ा ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने मोदी को महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए कुछ सुझावों के साथ पत्र लिखा है। यह राष्ट्रीय संकट है और हमें एक राष्ट्र के तौर पर इसका सामना करना है। लोगों की जिंदगी बचाने और संघर्ष को कम करने के लिए हमें सभी रचनात्मक उपायों का समर्थन करना चाहिए। उन्होंनें कहा कि लोगों की भीड़ एकत्रित होने पर छह माह के लिए प्रतिबंध लगाया जाए। चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार के जश्न मनाने पर रोक लगाई जाए। सभी चुनाव अगले छह माह के लिए टाले जाएं। एक केंद्रीय मंत्री हर राज्य का प्रभारी बनाया जाए जो केंद्र और सरकार के बीच समन्वय का काम करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो