चुनाव के बाद भाजपा अध्यक्ष करेंगे ‘कर्नाटक मामले’ का समाधान

  • पश्चिम बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा

By: Santosh kumar Pandey

Published: 03 Apr 2021, 07:29 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री के एस ईश्वरप्पा (Karnataka Rural Development Minister K S Eshwarappa) के मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा के खिलाफ राज्यपाल को लिखे गए पत्र से पार्टी में दिख रही अंतर्कलह का समाधान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (BJP National President J P Nadda) विधानसभा चुनाव के बाद करेंगे।

शनिवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान एक संवाददाता से बातचीत में गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कहा कि पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के अध्यक्ष समूचे मामले को देखेंगे।

मालूम हो कि पार्टी के कई नेताओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर ईश्वरप्पा के इस कदम को अनुचित बताया है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि कोई मसला था तो उसे पार्टी के मंच पर ही सुलझाना बेहतर होता।

सूत्रों ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (प्रभारी कर्नाटक), 8 अप्रैल से राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान वे उपचुनाव में पार्टी के चुनाव प्रचार को गति देंगे और मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा और ईश्वरप्पा के बीच पैदा हुई दूरी को पाटने का प्रयास भी करेंगे।

यह है मामला

मालूम हो कि कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने सीएम बीएस येडियूरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए राज्यपाल वजूभाई वाला को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने शिकायत की है कि मुख्यमंत्री उनके कामकाज में हस्तक्षेप करते हैं और नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि येडियूरप्पा ने उनकी जानकारी के बिना ही उनके विभाग से जुड़े 774 करोड़ रुपए आवंटित कर दिए।

Amit Shah
Show More
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned