scriptकृषि मंत्री ने किया कोरोना चिकित्सा केंद्र का दौरा | Agriculture minister visits covid care center | Patrika News

कृषि मंत्री ने किया कोरोना चिकित्सा केंद्र का दौरा

locationबैंगलोरPublished: May 12, 2021 05:06:54 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

380 बिस्तर क्षमता का कोरोना चिकित्सा केंद्र

कृषि मंत्री ने किया कोरोना चिकित्सा केंद्र का दौरा

कृषि मंत्री ने किया कोरोना चिकित्सा केंद्र का दौरा

बेंगलूरु. कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने मंगलवार को महात्मा गांधी कृषि विज्ञान केंद्र (जीकेवीके) में स्थापित 380 बिस्तर क्षमता के कोरोना चिकित्सा केंद्र का दौरा किया। चिकित्सा केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा करने के पश्चात उन्होंने कहा कि गत वर्ष भी यहां के महिला छात्रावास में कोरोना चिकित्सा केंद्र की स्थापना की गई है। इस सुसज्जित चिकित्सा केंद्र में भर्ती के लिए बीबीएमपी के वॉर रूम के माध्यम से ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध है।
उन्होंने कहा कि इस चिकित्सा केंद्र के अलावा यहां पर स्थित इंटरनैशनल क्वार्टर्स में 30 बिस्तर क्षमता के एक अलग कोरोना चिकित्सा केंद्र स्थापित किया गया है। वहां संक्रमित चिकित्सा कर्मियों की चिकित्सा होगी।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के लिए अब चिकित्सा तथा टीका उपलब्ध होने के कारण किसी को संक्रमित होने पर आतंकित होने की आवश्यकता नहीं है। कई लोग संक्रमण कि पुष्टि होते ही धीरज खो रहे हैं। ऐसा करने से पूरा परिवार भयभीत हो जाता है।
प्रशासन की ओर से इस बीमारी की चिकित्सा के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। बेंगलूरु शहर समेत विभिन्न चिकित्सालयों को तरल ऑक्सीजनकी आपूर्ति की जा रही है। राज्य में टीकाकरण भी तेजी से किया जा रहा है। अब किसी को भी संक्रमण होते ही डरने की कोई आवश्यकता नहीं है।
इस अवसर पर विधायक कृष्णबैरेगौड़ा, बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता, आयुक्त अशोक तथा बेंगलूरु कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राजेंद्र प्रसाद उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो