एआइएमइपी की दूसरी सूची जारी

एआइएमइपी की दूसरी सूची जारी

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 19 2018 08:33:04 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

दूसरी सूची में 75 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है

बेंगलूरु. अखिल भारतीय महिला सशक्तिरण पार्टी (एआइएमइपी) ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। दूसरी सूची में 75 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

पार्टी की अध्यक्ष नोहेरा शेख ने सूची जारी करते हुए कहा कि एआइएमइपी देश की पहली राजनैतिक पार्टी है जो महिलाओं और उनके मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करती है। विधानसभा चुनाव में एआइएमइपी ने सभी २२४ सीटों पर लडऩे की योजना बनाई है।

---------------------

अब तक 31 करोड़ नकद और 4.5 करोड़ की शराब जब्त
बेंगलूरु. चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक राज्य में 31 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी जब्त की जा चुकी है। चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को बताया गया कि राज्य में मतदाताओं के बीच प्रलोभन देने के लिए नकदी एवं अन्य प्रकार की सामग्री वितरण रोकने के लिए राज्य में सख्त निगरानी रखी जा रही है। इसी क्रम में आयोग ने 1156 उडऩ दस्तों और 1255 निगरानी टीमों का गठन किया गया है जो बिना पर्याप्त दस्तावेजों के नकदी, सोना, चांदी या अन्य प्रकार की सामग्री के आवागमन को रोकने पर नजर बनाए हुए हैं।

निगरानी टीमों ने अब तक 29 करोड़ 48 लाख 27 हजार 420 रुपए जब्त किए हैं जिनमें 8 करोड़ रूपए से ज्यादा की नकदी पिछले चौबीस घंटों के दौरान जब्त हुई है। वहीं उडऩ दस्तों ने अब तक 1 करोड़ 73 लाख 43 हजार 257 रुपए नकदी जब्त की है जिसमें पिछले चौबीस घंटों के दौरान 2 लाख रुपए नकदी जब्त की गई। इस प्रकार निगरानी दलों, उडऩ दस्तों, पुलिस आदि द्वारा अब तक 31 करोड़ 28 लाख 70 हजार 777 रुपए नकदी जब्त की गई है।

राज्य में शराब के अवैध आवागमन पर भी कार्रवाई जारी है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान जहां 26,556.13 लीटर शराब बरामद हुई है वहीं अब तक राज्य में 113695.012 लीटर शराब बरामद हुई है जिसकी अनुमानित कीमत 4.50 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इसमें 908 मामले गंभीर अपराध के दर्ज किए गए हैं जबकि 1297 मामले लाइसेंस नियमों के उल्लंघन का है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned