घरेलू उड़ानों से आने वाले 6 राज्यों के लोगों को 7 दिन तक ‘संस्थागत क्वारंटीन’ में रहना होगा

महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश से आने वालों के लिए होगा जरूरी

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 23 May 2020, 10:30 PM IST

बेंगलूरु. सोमवार से घरेलू हवाई यात्रा फिर से शुरू करने के मद्देनजर कर्नाटक पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद ने कहा है कि छह राज्यों के लोगों को सात दिन तक संस्थागत क्वारंटीन में रहना होगा

एक ट्विटर पोस्ट में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से घरेलू उड़ानों के माध्यम से कर्नाटक आने वाले सभी यात्रियों को सात दिन संस्थागत क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। इसके बाद वे होम क्वारंटीन में रहेंगे।

बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 25 मई से घरेलू उड़ानों को शुरू करने की घोषणा की है। मंत्रालय ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को हवाई यात्रा से बचने की सलाह दी है।

राज्य में शनिवार को मिले 196 मरीज
बता दें कि कर्नाटक में महाराष्ट्र से लौट रहे लोगों की वजह से शनिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी उछाल आया। राज्य में रिकॉर्ड 196 मरीज मिले। इनमें से १७१ महाराष्ट्र से लौटे हुए लोग हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल मरीजों की संख्या 1939 हो गई। बेंगलूरु शहरी जिले में एक युवक की मौत हो गई। सांस लेने में समस्या के कारण 32 वर्षीय युवक को 19 मई को अस्पताल मेंं भर्ती कराया गया था।

शनिवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार यादगिर जिला कोरोना वायरस के नए हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है जहां 72 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned