script

बेंगलूरु-बीदर के बीच विमान सेवा शुरू

locationबैंगलोरPublished: Feb 07, 2020 07:47:04 pm

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने कहा कि बेंगलूरु व बीदर के बीच नागरिक विमान सेवाओं के शुरू होने से बीदर जिले के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

बेंगलूरु-बीदर के बीच विमान सेवा शुरू

file photo

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने कहा कि बेंगलूरु व बीदर के बीच नागरिक विमान सेवाओं के शुरू होने से बीदर जिले के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

येडियूरप्पा ने शुक्रवार को बीदर शहर के चिद्री रोड पर स्थित हवाईअड्डा परिसर में नई नागरिक उड्डयन सेवा और हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि बेंगलूरु से बीदर की बस यात्रा करने में 12 घंटे लगते हैं लेकिन अब दोनों शहरों के बीच विमान सेवा शुरू होने से यह दूरी एक घंटा 40 मिनट में तय की जा सकेगी। यह विमान सेवा अत्यंत कम दाम व कम समय में यात्रियों को पहुंचाने के लिए उपयुक्त होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बीदर के लिए नागरिक उड्डयन सेवा शुरू करने के बारे में लगातार चिंतन कर रही थी।
इसके लिए उन्होंने 2008 में अपनी सरकार के शासनकाल में हवाई अड्डे के टर्मिनल का निर्माण शुरू करवाया और इसके 9 सालों के बाद यहां से विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं। उन्होंने आशा जताई की सेवा शुरू होने से इस क्षेत्र में पर्यटन व उद्योगों के विकास को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार सत्ता में है और आने वाले समय में जिले के चहुंमुखी विकास के लिए प्रयास किया जाएगा।
इससे पहले मुख्यमंत्री सुबह ट्रूबो मेगा एयरवेज प्रा. लि. कंपनी द्वारा उड़ान योजना के तहत शुरू गई प्रथम उड़ान में सवार होकर बीदर हवाई अड्डे पर उतरे तो जिला प्रभारी मंत्री प्रभु चव्हाण व जिले के विधायकों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में ट्रूबो मेगा एयरवेज के निदेशक केपी प्रदीप, सीईओ एलएसएन मूर्ति, सांसद भगवंत खुबा, विधायक ईश्वर खंड्रे, बंडप्पा कासमपुर, रहीम खान, राजशेखर पाटिल सहित अन्य नेता मौजूद थे।
प्रतिदिन उड़ान सेवा
दोनों शहरों के बीच यह विमान सेवा प्रतिदिन उपलब्ध होगी। बेंगलूरु से बीदर के लिए प्रतिदिन सुबह 11.25 उड़ान भरकर विमान दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर बीदर हवाई अड्डे पर पहुंचेगा और वापसी में यही विमान 1 बजकर 35 मिनट पर रवाना होकर 3.15 बजे बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो