पार्टी और सरकार में सब ठीक : परमेश्वर

पार्टी और सरकार में सब ठीक : परमेश्वर

Shankar Sharma | Publish: Sep, 08 2018 10:39:23 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

उपमुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने शुक्रवार को गठबंधन सरकार में पार्टी के मंत्रियों के साथ नाश्ता पार्टी की और नगर निकाय चुनावों के परिणाम पर मंथन किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव भी मौजूद रहे।

बेंगलूरु. उपमुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने शुक्रवार को गठबंधन सरकार में पार्टी के मंत्रियों के साथ नाश्ता पार्टी की और नगर निकाय चुनावों के परिणाम पर मंथन किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव भी मौजूद रहे।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि सभी नेताओं से अपील की गई है अगर कोई समस्या हो तो पार्टी मंच पर शिकायत की जाए, जिसका निवारण किया जाएगा। पार्टीगत समस्याओं को सार्वजनिक करना सही नहीं होगा। इसके साथ ही मंत्रिमडल के विस्तार और विभिन्न बोर्ड तथा निगमों के अध्यक्ष के पदों पर नियुक्ति पर भी चर्चा की गई। मंत्रिमंडल में किसे शामिल करना है और किसे बोर्ड या निगम का अध्यक्ष बनाना है, इसका अंतिम फैसला आलाकमान को करना है।


उन्होंने कहा कि सरकार उत्तर कर्नाटक के साथ पक्षपात नहीं कर रही है। मैं और मुख्यमंत्री क्षेत्र के सभी जिलों और तहसीलों का दौरा कर वहां की समस्याओं का निवारण करेंगे। हर जिले और तहसील में जनता दर्शन होगा। हर विधायक को उसके क्षेत्र के विकास और नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त अनुदान मिलेगा। परमेश्वर ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी.एस. येड्डियूरप्पा आज भी मुख्यमंत्री बनने का सपना देखरहे हैं। एक बार मुख्यमंत्री बन कर बहुमत साबित करने में विफल रहे थे। वह कांग्रेस और जनता दल-एस के विधायकों को लालच देकर ख्ररीदने का प्रयास कर रहे हैं। मगर कोई भी विधायक बिकने वाला नहीं है।


परमेश्वर ने दावा किया कि भाजपा के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए बेचैन हैं। हाल ही में चार विधायकों ने उनसे मुलाकात की है। समय आने पर उन्हें कांग्रेस में शामिल किया जाएगा।


साझेदारों में कोई तनाव नहीं : कुमारस्वामी
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने दावा किया है कि जनता दल-एस और कांग्रेस गठबंधन सरकार में सब कुछ सही तरीके से चल रहा है। कुमारस्वामी ने शुक्रवार को उडुपी में संवाददाताओं से कहा कि सरकार में किसी तरह का तनाव या विवाद नहीं है और पीएलडी बैंक बेलगावी के चुनाव को लेकर कांग्रेस में चल रहे घटनाक्रम के बाद भी वे किसी दबाव में नहीं हैं।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि कोई तथाकथित संघर्ष था तो यह कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मसला है और वे इसमें किसी तरह का दखल नहीं करेंगे। इससे पहले कुमारस्वामी ने उडुपी के कृष्ण मंदिर में जाकर दर्शन किएऔर पूजा में भाग लिया।

Ad Block is Banned