सर्वदलीय बैठक अगले माह: सिद्धरामय्या

सर्वदलीय बैठक अगले माह: सिद्धरामय्या

Shankar Sharma | Publish: Jan, 13 2018 10:09:50 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

महादयी नदी जल बंटवारा विवाद को लेकर नवीनतम घटनाक्रम के बारे में चर्चा के लिए इस माह के अंत में या फरवरी के प्रथम सप्ताह में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी

मैसूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि गोवा व महाराष्ट्र के साथ महादयी नदी जल बंटवारा विवाद को लेकर नवीनतम घटनाक्रम के बारे में चर्चा के लिए इस माह के अंत में या फरवरी के प्रथम सप्ताह में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।


मैसूरु प्रवास पर गए सिद्धरामय्या ने गुरुवार की देर रात महादयी होराटा समिति के अध्यक्ष वीरेश सोराबदमठ के नेतृत्व में उनसे मिलने आए उत्तर कर्नाटक के किसानों के समूह के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली ले जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंंट की जाएगी और इस विवाद को कर्नाटक के पक्ष में शीघ्र हल करने का अनुरोध किया जाएगा।


मुख्यमंत्री के साथ बैठक में भाग लेने के बाद समिति के अध्यक्ष सोराबदमठ ने कहा कि जब तक महादयी का पानी नहीं छोड़ा जाता, आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने प्रदेश के राजनीतिक दलों से अपने तमाम मतभेेद बुलाकर मुंबई कर्नाटक के पेयजल की समस्या से पीडि़त और महादयी के पानी पर अवलंबित 11 तालुकों के लोगों को न्याय दिलाने की अपील की।

पीएम व भाजपा के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे: सीएम
मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेंगलूरु आकर हमारे खिलाफ आरोप पत्र जारी करने से पहले ही हम प्रधानमंत्री व भाजपा के खिलाफ आरोप पत्र जारी कर देंगे।


मैसूरु में रामकृष्ण नगर स्थित अपने निवास पर शुक्रवार को संवाददाताओं के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि हम पर अकारण ही आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि हमारे शासनकाल में शुरू किए गए कार्यक्रमों का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति के तक पहुंचा है। जिलों के प्रवास के दौरान हमने पाया है कि कांग्रेस को राज्य के लोग उम्मीद से अधिक समर्थन दे रहे हैं।


उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई सभी प्रकार की योजनाओं से जनता को सुविधाएं प्राप्त हुई हैं। इस सरकार के विकास कार्यक्रमों व जन कल्याणकारी कार्यक्रमों के कारण प्रदेश की जनता अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को एक बार फिर से सत्ता में आने का अवसर देगी।

Ad Block is Banned