समन्वय से होंगे सारे कार्य: मुख्यमंत्री

मैं कर्ज के बोझ के कारण आत्महत्याएं नहीं करने की किसानों से अपील करता हूं

By: Ram Naresh Gautam

Published: 24 May 2018, 05:21 PM IST

बेंगलुरू. कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में दिए गए आश्वासनों को कांग्रेस के साथ समन्वय बनाकर लागू करने की जिम्मेदारी उनकी है। मैं कर्ज के बोझ के कारण आत्महत्याएं नहीं करने की किसानों से अपील करता हूं। गठबंधन सरकार सदैव उनके साथ रहेगी और उनको निजी साहूकारों से लिए गए कर्ज से मुक्त करने के हरसंभव प्रयास करेगी।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि गठबंधन सरकार केन्द्र सरकार के साथ संघर्ष नहीं करेगी और संघीय व्यवस्था को मजबूत बनाने में सहयोग करेगी। राज्य के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सहयोग मांगा जाएगा। कुमारस्वामी ने मीडिया से बेबुनियाद खबरें नहीं चलाने का अनुरोध किया और कहा कि उनका कार्यालय सरकार के बारे में पूछे जाने वाले हरेक सवाल का जवाब देने के लिए तैयार रहेगा। उन्होंने साफ कहा कि राज्य में शांति भंग करने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी। अपराधियों के साथ सख्ती बरती जाएगी।

-------------

क्षेत्रीय नेताओं ने दिया एकता का संदेश
मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि गठबंधन की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गैर भाजपा दलों में एकता का देश भर में सुदृढ़ संदेश देगा। कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस समारोह में गैर भाजपाई दलों के लगभग सभी नेता पहुंचे। ये नेता देश को यह संदेश देने को आए हैं कि हम सभी एकजुट हैं और अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर संघर्ष करेंगे।

कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बातचीत की है जो तृणमूल कांग्रेस की भी प्रमुख हैं। उन्होंने मुझे विभिन्न समलों पर उपयुक्त सुझाव दिए हैं और वे उचित समय आने पर उनके सुझावों पर अमल करेंगे। उन्होंने कहा कि वे वादा करते हैं कि यह गठबंधन की सरकार देश में एक आदर्श स्थापित करेगी और भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करेगी। महादयी व कावेरी जल बंटवारा मसलों पर कुमारस्वामी ने कहा कि जब सरकार पूरी तरह से अस्तित्व में आ जाएगी तो सभी ज्वलंत मसलों पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला का उदाहरण देते हुए कहा कि गरीबी कोई हादसा नहीं है यह मानव द्वारा निर्मित है और इसे दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे इन शब्दों का अनुकरण करेंगे और सभी के लिए न्याय, सभी के लिए शांति, भोजन, काम तथा आवास मुहैया कराने पर बल देंगे।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned