scriptअलमत्ती बांध से पानी छोडऩे की चेतावनी | Allamatti dam water level reaches 516 meters | Patrika News

अलमत्ती बांध से पानी छोडऩे की चेतावनी

locationबैंगलोरPublished: Jul 10, 2020 09:19:50 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जलस्तर लगातार बढऩे के कारण बांध से बडे पैमाने पर पानी छोडा जा सकता है।

अलमत्ती बांध से पानी छोडऩे की चेतावनी

अलमत्ती बांध से पानी छोडऩे की चेतावनी

विजयपुर.महाराष्ट्र के कृष्णा जलबहाव क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण जिले के अलमत्ती बांध में पानी की आवक बढ़ गई है।बांध का जलस्तर लगातार बढऩे के कारण इस बांध से कभी भी बडे पैमाने पर पानी छोडा जा सकता है। बांध के कार्यकारी अभियंता कार्यालय की ओर से बांध के नीचले क्षेत्र में रहनेवाले लोगों को गुरुवार को चेतावनी जारी की गई है।
महाराष्ट्र के कोयना, यरलवाडी, राधानगरी,राजापुरा बैरेज क्षेत्र में गत 5 दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है।जिसके कारण इन बांधो से छोडा जा रहा पानी अलमत्ती तथा नारायणपुरा बांध में पहुंच रहा है। अलमत्ती बांध का जलस्तर 516.30 मीटर तक पहुंच गया है। जबकि इस बांध का अधिकतम जलस्तर 519.60 मीटर है।बांध में गुरुवार को 30 हजार क्यूसेक पानी की आवक हुई है।
बांध में अभी 76.252 टीएमसी पानी संग्रहित हुआ है।मलनाडु क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण बल्लारी जिले के होसपेटे में स्थित तुंगभद्रा बांध में पानी की आवक बढ़ रही है। गुरुवार को इस बांध में 7 हजार क्यूसेक पानी की आवक हुई है।अभी इस बांध का जलस्तर 1592.36 फीट तक पहुंच गया है।इस बांध का अधिकतम जलस्तर 1633 फीट है। शिवमोग्गा जिले के गाजनुर में स्थित तुंगा बांध लबालब होने के कारण इस बांध के सभी क्रेस्ट गेट खोले गए है यह पानी होसपेट में स्थित बांध में समा रहा है।
शादी तथा सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाएं : शांतकुमार

मैसूरु. कोरोना वायरस की महामरी को रोकने के लिए राज्य सरकार को विवाह तथा अन्य सार्वजनिक समारोहों पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए। कर्नाटक स्टैट फेडरेशन ऑफ फामर्स असोसिएशन अध्यक्ष कुरबूर शांतकुमार ने यह मांग की है।
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस की महामारी विकराल होती जा रही है। ऐसे में शादी तथा अन्य समारोह पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाए। लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध पुन: लागू किए जाने चाहिए। प्र्रशासन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो