scriptAllegations of corruption in every government's tenure: Karjol | हर सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के आरोप: कारजोल | Patrika News

हर सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के आरोप: कारजोल

  • विधान परिषद में चर्चा

बैंगलोर

Published: December 24, 2021 03:09:35 pm

बेलगावी. ठेकेदार संघ की ओर से 40 प्रतिशत कमीशन के आरोपों का मामले की गूंज विधान परिषद में भी सुनाई दी। सत्तापक्ष व विपक्ष के बीच इसे लेकर जमकर नोक-झोंक हुई।

बहस का जवाब देते हुए जल संसाधन मंत्री गोविंद कारजोल ने कहा कि हर सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। विधानसौधा भवन का निर्माण करनेवाले तत्कालीन मुख्यमंत्री केंगल हनुमंतय्या पर भी इस भवन के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। लेकिन कोई भी मामला तार्किक निष्पत्ति तक नहीं पहुंचा है।
karjol.jpg
पूरे राज्य के ठेकेदारों के प्रतिनिधि नहीं

उन्होंने कहा कि जिस ठेकेदार संघ का नेतृत्व केंपण्णा कर रहे हैं उस संघ में केवल 800 ठेकेदार हैं। जबकि अधिकृत ठेकेदार संघ में 42 हजार से अधिक सदस्य हैं। ऐसे में केंपण्णा को पूरे राज्य के ठेकेदारों का प्रतिनिधि नहीं कहा जा सकता है। साथ में इस पत्र में सांसद, विधायकों पर भी कमीशन लेने का आरोप लगाया गया है तो क्या इसका अर्थ यह है कि कांग्रेस, भाजपा तथा जेडी-एस तीनों दलों के विधायक कमीशन लेते हैं।
सबूत हों तो शिकायत दर्ज कराएं

ऐसे बेबुनियाद आरोपों का जवाब नहीं दिया जा सकता है। अगर केंपण्णा के पास कोई ठोस सबूत है तो वे (केंपण्णा) शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
जल संसाधन मंत्री गोविंद कारजोल के इस जवाब पर कांग्रेस के सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए सभापति के आसन के सामने धरना दिया। जिसमें जेडी-एस के सदस्य भी शामिल हो गए। अंतत: सदन में स्थिति अनियंत्रित होने के कारण सभापति बसवराज होरट्टी ने सदन की कार्यवाही तीन बजे तक स्थगित करने की घोषणा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.