इसी माह से केंपेगौड़ा ले-आउट में भूखंडों का आवंटन: परमेश्वर

इसी माह से केंपेगौड़ा ले-आउट में भूखंडों का आवंटन: परमेश्वर

Shankar Sharma | Publish: Sep, 02 2018 11:17:05 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि इसी माह में केंपेगौड़ा लेआउट में भूखन्डों की बिक्री होगी होगाी और आवास निर्मित करने के लिए भी शीघ्र मंजूरी दी जाएगी।

बेंगलूरु. उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि इसी माह में केंपेगौड़ा लेआउट में भूखन्डों की बिक्री होगी होगाी और आवास निर्मित करने के लिए भी शीघ्र मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने शनिवार रात बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीाएमपी) की ओर से ग्लास हाउस में आयोजित केंपेगौड़ा पुरस्कार समारोह में कहा कि २४ सितम्बर से भूखन्डों की बिक्री करने का फैसला लिया गया है। पहले चरण में पांच हजार भूखंड की बिक्री होगी।


पालिका के सफाई कर्मचारियों के लिए अस्पताल आरंभ करने का फैसला पालिका की मासिक बैठक में लिया गया है। सफाई कर्मचारियों की सहायता के लिए स्वीपिंग मशाीनों की खरीदी होगी। उन्होंने कहा कि इस बार विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए ५०० लोगों को पुरस्कार दिया गया है।

इससे स्पष्ट होता है कि पुरस्कार के लिए लॉबी चलाई गई है। अगले वर्ष से वास्तव में विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दिए लोगों की पहचान करने एक समिति गठित होगी। इतनी बड़ी सख्या में पुरस्कार देने पर नागरिकों को भी संदेह होने लगा है। विधान परिषद के सदस्य टी.ए. सरवण, महापौर संपतराज, उप महापौर पद्मावती और पार्षद उपस्थित थे।

बैठक से नदारद रहे उपमुख्यमंत्री परमेश्वर
बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए शनिवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में उपमुख्मयंत्री डॉ जी परमेश्वर शामिल नहीं हुए।

पार्टी के गलियारों में चर्चा है ब्लॉक और जिला संगठन में बदलाव के मसले पर प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव से मतभेद के कारण परमेश्वर में बैठक में शामिल नहीं हुए। पार्टी सूत्रों का कहना है कि दिनेश निष्क्रिय पड़़े संगठन को मजबूत करने के लिए बदलाव करना चाहते हैं लेकिन अधिकांश जिलों में परमेश्वर समर्थक नेता अध्यक्ष हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। बैठक में दिनेश को इसे लेकर नेताओं की नाराजगी भी झेलनी पड़ी।


सूत्रों के मुताबिक जिला पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेने के बजाय परमेश्वर शनिवार को गृह जिले तुमकूरु के दौरे पर चले गए, जहां उन्हें अपने शिक्षण संस्थान के चिकित्सा महाविद्यालय में नए सत्र का उद्घाटन करना था।


आज भी बैठक रहेगी जारी: बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंड्रे, चिकित्सा शिक्षा मंत्री डी के शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या भी शामिल हुए। शनिवार को बैठक में बीदर, बल्लारी, बेलगावी, कोप्पल और कलबुर्गी के नेता शामिल हुए। दिनेश ने कहा कि रविवार को भी वेणुगोपाल बाकी जिलों के नेताओं के साथ चुनाव की तैयारियों पर बैठक करेंगे।

Ad Block is Banned