बेंगलूरु हवाई अड्डा परिसर में एम्बुलेंस चिकित्सा सेवा शुरू

बेंगलूरु हवाई अड्डा परिसर में एम्बुलेंस चिकित्सा सेवा शुरू

Shankar Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 11:10:20 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

आपालकालीन चिकित्सा सेवा को और बेहतर करने के लिए बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआइएएल) ने केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में (केआइए) आंतरिक एम्बुलेंस चिकित्सा सेवा शुरू की है।

बेंगलूरु.आपालकालीन चिकित्सा सेवा को और बेहतर करने के लिए बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआइएएल) ने केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में (केआइए) आंतरिक एम्बुलेंस चिकित्सा सेवा शुरू की है।

बीआइएएल के मुख्य परिचालन अधिकारी थॉमस हॉफ एंडरसन ने मंगलवार को बताया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों टर्मिनल्स पर बीआइएएल के मेडिकल पार्टनर एस्टर अस्पताल के अनुभवी आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन्स बैटरी चालित एम्बुलेंस के साथ हर समय मौजूद रहेंगे।

आपतालकालीन स्थिति में प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को समय रहते एस्टर अस्पताल पहुंचाया जाएगा। केआइए से अस्पताल पहुंचने के दौरान रास्ते में भी मरीज का उपचार जारी रहेगा।

राष्ट्रीय विधि विवि में राज्य के विद्यार्थियों को आरक्षण की मांग
बेंगलूरु. राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में कर्नाटक के विद्यार्थियों को 50 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर बेंगलूरु शहर अधिवक्ता संघ ने राज्यपाल वजूभाई वाळा को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में विधानमंडल में पारित नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया विधेयक-2017 (संशोधित) को शीघ्र मंजूरी की मांग की है।

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एपी रंगनाथ के मुताबिक विधेयक को मंजूरी मिलने से इस शिक्षा वर्ष में राज्य के विद्यार्थियों के लिए प्रवेश मिलना आसान होगा। देश के विभिन्न राज्यों में स्थापित ऐसे विधि विवि में स्थानीय विद्यार्थियों को प्राथमिकता दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned