एंबुलेंस भी खंगाली जाएगी, किसी वाहन को नहीं मिलेगी तलाशी से छूट

एंबुलेंस भी खंगाली जाएगी, किसी वाहन को नहीं मिलेगी तलाशी से छूट

Santosh Kumar Pandey | Publish: Apr, 16 2019 07:00:31 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

चुनाव के दौरान नकदी, शराब, साडिय़ां व उपहार बांटने सहित किसी भी गड़बड़ी पर नजर रखने के लिए चुनाव अधिकारी शहर में एंबुलेंस, सरकारी या पुलिस वाहन तक की तलाशी लेंगे।

बेंगलूरु. चुनाव के दौरान नकदी, शराब, साडिय़ां व उपहार बांटने सहित किसी भी गड़बड़ी पर नजर रखने के लिए चुनाव अधिकारी शहर में एंबुलेंस, सरकारी या पुलिस वाहन तक की तलाशी लेंगे।

बेंगलूरु शहर व ग्रामीण जिले की चार लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की मंगलवार को हुई बैठक के बाद बीबीएमपी के लिए चुनाव आचार संहिता के विशेष अधिकारी मुनीष मुदगिल ने बताया कि आयोग ने किसी भी तरह के वाहन को जांच में रियायत नहीं देने का निर्णय किया है। अगले तीन दिन तक विशेष वाहनों के दुरुपयोग की सूचनाओं के मद्देनजर यह निर्णय किया गया है। पुलिस वाहनों की तलाशी में सहयोग नहीं करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि बेंगलूरु शहर में जनसंपर्क या प्रचार के दौरान तय संख्या में ही वाहनों इस्तेमाल किया जा सकेगा। अतिरक्ति वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा। प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा अधिक संख्या में दोपहिया वाहनों के इस्तेमाल से शहर में यातायात जाम की स्थिति उत्पन्न होने की शिकायतें मिली हैं। ऐसे वाहनों के मालिकों को आयोग से अनुमति लेने का प्रावधान है, लेकिन बिना अनुमति के वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। लिहाजा ऐसे वाहनों को जब्त करने के आदेश दिए गए हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned