एपीएमसी कानून में संशोधन किसानों के लिए हितकारी

संशोधन को लेकर किसानों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं, सहकारिता मंत्री बोले

By: Sanjay Kulkarni

Published: 16 May 2020, 08:45 PM IST

मैसूरु. किसानों के हितों की रक्षा के लिए ही कृषि उपज बाजार समिति कानून में संशोधन लाया गया है। इस संशोधन के बाद भी इन संस्थाओं पर राज्य सरकार का ही अधिपत्य बरकरार रहेगा। लिहाजा इस संशोधन को लेकर किसानों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। सहकारिता मंत्री एसटी सोमशेखर ने यह बात कही।

चामुंडेश्वरी मंदिर के परिसर में यहां शनिवार को मंत्री ने कहा कि इस संशोधन के परिणाम स्वरूप किसान जहां अधिक दाम मिलेंगे वहां अपनी उपज बेचने को आजाद होंगे। इससे उनकी आय बढ़ेगी और यही इस संशोधन का लक्ष्य है। किसान एपीएमसी में भी उपज बेच सकते हंै।

संशोधन के बाद किसानों के पास दो-दो विकल्प उपलब्ध होंगे और उन्हें नुकसान नहीं होगा।

बीएमटीसी कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण

बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) ने चालक तथा परिचालकों को सोमवार से सेवा पर आने के निर्देश दिए हैं लेकिन कर्मचारियों को स्वास्थ्य प्रमाणपत्र देना अनिवार्य है। यह प्रमाणपत्र शनिवार तथा रविवार को बीएमटीसी के डिपो में कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के पश्चात उन्हें दिया गया है।

प्रमाणपत्र पाने के लिए शनिवार को शांतिनगर, यशवंतपुर डिपो में कर्मचारियों की लंबी कतारें लगीं। बताया जा रहा है कि सोमवार को शहर के कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में बीएमटीसी की सेवा शुरू की जा सकती है। विभिन्न डिपो में बीएमटीसी की बसों को दवा का छिड़काव कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराया जाएगा।

कर्मचारियों को निगम की ओर से मास्क और दस्ताने जैसे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण दिए जा रहे हैं। ऐसी कई शर्तों के साथ इस सेवा को राज्य सरकार ने हरी झंडी दिखाई है।उधर, सीमित यात्रियों के साथ केएसआरटीसी की सेवाएं भी शुरू किए जाने की संभावना है। लेकिन केएसआरटीसी की सेवा के लिए अनुमति केंद्र सरकार के मार्गदर्शक सूत्रों पर निर्भर है।

उन्होंने कहा कि मंदिरों में पूजा-अनुष्ठान के लिए कपाट खोलने की मांग आ रही है। इस बारे में शीघ्र ही फैसला किया जाएगा। जिला प्रशासन के संगठित प्रयासों के कारण मैसूरु जिला कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुआ है। सांसद प्रतापसिंहा, विधायक एसए रामदास, पूर्व मंत्री जीटी देवेगौड़ा शहर पुलिस आयुक्त चंद्रगुप्त उपस्थित थे।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned