पल्स पोलियो अभियान में 58 लाख बच्चों ने पिया पोलियो ड्राप, अमित शाह ने हुब्बल्ली में बच्चों को दी खुराक

पल्स पोलियो अभियान

बेंगलूरु. देश भर में रविवार को पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम के तहत राज्य में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक 5 साल तक की उम्र के 58 लाख 10 हजार 493 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। यह संख्या कुल बच्चों का 91 फीसदी है। शेष को सोमवार सहित आगामी दिनों में दवा पिलाई जाएगी। रविवार को 33,021 बूथों की स्थापना की गई और 46,620 दलों के कुल 1.09 लाख कार्यकर्ताओं ने भाग लेकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) क्षेत्र में 4 लाख 71 हजार 593 बच्चों ने दवा पी। महापौर एम. गौतम कुमार ने एक नवजात को दवा पिलाकर अभियान का सांकेतिक शुभारंभ किया।

अभियान में कनिष्ठ स्वास्थ्य सहायकों व आशा कार्यकर्ताओं ने सक्रियता से भाग लिया और पोलियो बूथ के अलावा घर-घर जाकर दवा पिलाई। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीमों ने प्रदेश के प्रत्येक गांव, शहर, कस्बे के अलावा दूरस्थ इलाकों, आदिवासियों की बस्तियों, ईंट भ_ों, निर्माणाधीन भवनों, विस्थापित लोगों की बस्तियों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, मेट्रो स्टेशन तथा सभी सरकारी अस्पतालों में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई।

शाह ने हुब्बल्ली में बच्चों को दी खुराक
उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार सुबह हुब्बल्ली में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के निवास पर जाकर पल्स पोलियो अभियान का आगाज किया। शाह ने इस अवसर दो बच्चों व एक बच्ची को खुराक पिलाई। बाद में शाह दिल्ली रवाना हो गए।
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, प्रदीप शेट्टर सहित अनेक नेता मौजूद थे।

Saurabh Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned