वृक्षों की ‘अम्मा’ ने कहा हुजूर मेरे लगाए पेड़ न काटे जाएं

वृक्षों की ‘अम्मा’ ने कहा हुजूर मेरे लगाए पेड़ न काटे जाएं

Santosh Kumar Pandey | Updated: 04 Jun 2019, 05:44:59 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने पद्मश्री सम्मानित पर्यावरणविद सालुमरदा तिमक्का को भरोसा दिलाया है कि सडक़ चौड़ीकरण के दौरान उनके द्वारा लगाए गए हरे-भरे वृक्षों को काटा नहीं जाएगा।

सीएम को सौंपा ज्ञापन
सीएम ने कहा, नहीं कटेगे आपके लगाए पेड़
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने पद्मश्री सम्मानित पर्यावरणविद सालुमरदा तिमक्का को भरोसा दिलाया है कि सडक़ चौड़ीकरण के दौरान उनके द्वारा लगाए गए हरे-भरे वृक्षों को काटा नहीं जाएगा।
पेड़ों काटे जाने से रोकने की अपील

सालुमरदा ने तिमक्का ने आवासीय कार्यालय कृष्णा में मुख्यमंत्री से भेंट की। उन्होंने बताया कि बागेपल्ली-हलगूरु राजमार्ग को चौड़ा करने के लिए कुदुरु के पास उनके द्वारा पालित पोषित वृक्षों की कटाई का अधिकारियों ने प्रस्ताव किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से उन पेड़ों काटे जाने से रोकने की अपील की।
इन वृक्षों की कटाई नहीं करने के निर्देश

इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को इन वृक्षों की कटाई नहीं करने के निर्देश दिए और इस सडक़ के लिए कोई वैकल्पिक मार्ग तलाश को कहा। इससे पहले तिमक्का ने उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर से भी भेंट करके यही अनुरोध किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned