script

भड़़क गए मुख्यमंत्री, बोले इस्तीफा दे दूंगा

locationबैंगलोरPublished: Jan 15, 2020 03:41:40 pm

जब मुख्यमंत्री ने बोलना शुरू किया तो वे बेहद भड़के हुए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की धमकी दे डाली। येडियूरप्पा ने कहा कि वह सत्ता के आदी नहीं हैं और जरूरत पडऩे पर तुरंत पद छोडऩे के लिए तैयार हैं।

भड़़क गए मुख्यमंत्री, बोले इस्तीफा दे दूंगा

भड़़क गए मुख्यमंत्री, बोले इस्तीफा दे दूंगा

बेंगलूरु. कैबिनेट विवाद पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा की बहस लिंगायत धर्मगुरु स्वामी वचनानंद के साथ हो गई।

बताया जाता है कि लिंगायत समुदाय के एक कार्यक्रम में भाषण के दौरान स्वामी वचनानंद ने उनसे लिंगायत समुदाय से आने वाले भाजपा नेता मुरुगेश निरानी को मंत्री बनाने की मांग की थी।
उनके भाषण के बाद जब मुख्यमंत्री ने बोलना शुरू किया तो वे बेहद भड़के हुए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की धमकी दे डाली। येडियूरप्पा ने कहा कि वह सत्ता के आदी नहीं हैं और जरूरत पडऩे पर तुरंत पद छोडऩे के लिए तैयार हैं।
मुख्यमंत्री राज्य की राजनीति में प्रभावी लिंगायत समाज के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान मंच पर लिंगायत समाज के संत स्वामी वचनानंद भी मौजूद थे। स्वामी वचनानंद ने लिंगायत समुदाय से आने वाले भाजपा नेता मुरुगेश निरानी को मंत्री बनाने की मांग की। स्वामी की बात सुनकर येदियुरप्पा काफी नाराज हो गए। इसके बाद अपने भाषण में येदियुरप्पा ने कहा उपचुनाव के बाद नए विधायकों को मंत्रीमंडल में शामिल नहीं करता, तो कर्नाटक में भाजपा की सरकार बननी मुश्किल थी। इसलिए कुछ भाजपा विधायकों को मंत्रीमंडल में शामिल करना मुमकिन नहीं था।
बता दें कि येडियूरप्पा स्वयं लिंगायत समुदाय से आते हैं और इस समाज पर पकड़़ के दम पर ही वे सत्ता का सफर तय करते रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो