scriptसीरियल बम धमाके का एक और संदिग्ध गिरफ्तार | Another suspect arrested in serial bomb blast | Patrika News
बैंगलोर

सीरियल बम धमाके का एक और संदिग्ध गिरफ्तार

दस साल बाद चढ़ा हत्थे, केरल के कन्नूर जिले से पकड़ा गया

बैंगलोरOct 12, 2018 / 07:35 pm

Ram Naresh Gautam

bomb blast

सीरियल बम धमाके का एक और संदिग्ध गिरफ्तार

बेंगलूरु. दस साल पहले शहर में हुए शृंखलाबद्ध बम धमाकों का एक संदिग्ध केरल के कन्नूर जिले में पकड़ा गया है। पुलिस ने कहा कि पिछले दस वर्षों से पुलिस की नजरों से बच रहा सलीम (42) नामक यह आरोपी इंडियन मुजाहिद्दीन का ऑपरेटिव है और उसे कन्नूर जिले में एक जंगल से गिरफ्तार किया गया।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने कहा कि ‘अभी हम सिर्फ इतना कह सकते हैं कि हमने एक संदिग्ध को केरल से गिरफ्तार किया है और अब उसे अदालत के सामने पेश किया जाएगा। हम उससे पूछताछ के लिए अदालत से पुलिस हिरासत की मांग करेंगे।Ó
उन्होंने बताया कि बेंगलूरु सीरियल बम धमाकों के मामले में ट्रायल आखिरी चरण में है। इस मामले के 32 आरोपी हैं। अंतिम चरण में ही सलीम नामक इस संदिग्ध के बारे में पता चला।
जैसे ही उसकी गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली उसे कन्नूर जिले से गिरफ्तार कर लिया। अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक इतने दिनों से वह पुलिस को धोखा देता रहा। गौरतलब है कि 25 जुलाई 2008 को शहर में 9 स्थानों पर सीरियल बम धमाके हुए थे जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

नकली आभूषण बेचने वाले तीन गिरफ्तार, 9 लाख के जेवर बरामद
बेंगलूरु. जयनगर पुलिस ने नकली आभूषण बेच कर धोखाधड़ी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ब्रांडेड सोने के आभूषणों के नाम पर लोगों को सोने के पानी चढ़े नकली आभूषण बेचते थे। पुलिस के अनुसार जेपी नगर निवासी संतोष (22) श्रीनिवासनगर निवासी सत्य नारायण (26) येलचनहल्ली निवासी मधु (22) को गिरफ्तार कर 9 लाख रुपए के 302 ग्राम सोने के आभूषण तथा 64 ग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं। संतोष तथा सत्यनारायण ब्रांडेड ज्वेलरी के शो रूम में सेल्स प्रतिनिधि के रूप में कार्य करते थे।
दोनों एक अन्य ब्रांडेड सोने के आभूषणों के स्टोर के कर्मचारी मधुु के साथ मिलकर सोने के आभूषणों के नाम पर सोने का पानी चढ़े चांदी के आभूषण बेचते थे। जयनगर क्षेत्र के ही एक अन्य ज्वेलर ने तीनों के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसी के आधार पर जयनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामले में शामिल हर्षा तथा नागेश को तलाश किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो