scriptछात्रों, लड़कियों के जरिए समाज में अशांति पैदा करने की साजिश: गृहमंत्री | Anti-CAA protestors using students to stoke hatred: Karnataka Home Min | Patrika News

छात्रों, लड़कियों के जरिए समाज में अशांति पैदा करने की साजिश: गृहमंत्री

locationबैंगलोरPublished: Feb 22, 2020 09:01:49 pm

Submitted by:

Rajeev Mishra

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ आज करेंगे महत्वपूर्ण बैठकराष्ट्र विरोधी ताकतों पर सरकार की पैनी नजर

छात्रों, लड़कियों के जरिए समाज में अशांति पैदा करने की साजिश: गृहमंत्री

छात्रों, लड़कियों के जरिए समाज में अशांति पैदा करने की साजिश: गृहमंत्री

बेंगलूरु.
गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने दावा किया कि समाज में अशांति फैलाने और समुदायों के बीच दरार पैदा करने के लिए छात्रों और लड़कियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
दावणगेरे में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बोम्मई ने इसे देश में रची जा रही बड़ी साजिश का हिस्सा बताया। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ आयोजित प्रदर्शनों के दौरान दो अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार अमूल्या लियोना और अरुद्रा के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पूरे देश में हो रही हैं। दरअसल, अमूल्या ने शहर में एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में सीएए विरोधी रैली के दौरान पाकिस्तान समर्थित नारा लगया था। वहीं, अरूद्रा एक हिंदुवादी संगठन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में पोस्टर लेकर पहुंच गई थी। पोस्टर में कश्मीर को लेकर विवादित नारे लिखे गए थे।
बोम्मई ने कहा कि ‘आपने ध्यान दिया होगा कि राज्य में नए घटनाक्रम हो रहे हैं। ऐसा देशभर में हो रहा है। यह बड़ी साजिश का हिस्सा है। छात्रों और लड़कियों का इस्तेमाल समाज में अशांति और दरार पैदा करने के लिए किया जा रहा है।Ó गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में मौजूद ‘देशद्रोही ताकतोंÓ के नेटवर्क को खत्म किया जाएगा। ये ताकतें राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तैयार बैठी हैं। यहां तक कि इन्होंने राष्ट्र-विरोधी ताकतों को कानूनी मदद देने की पूरी व्यवस्था कर रखी है। राज्य सरकार इन तत्वों पर नजदीकी नजर रख रही है।
उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की रविवार को एक बैठक बुलाई गई है। बैठक में कुछ ठोस निर्णय किए जा सकते हैं। अमूल्या के पाक समर्थित नारा लगाने की जांच कर रही पुलिस ने बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका (बीबीएमपी) के कॉरपोरेटर इमरान पाशा को समन किया। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि अमूल्या को आखिर किसने आमंत्रित किया था। गौरतलब है कि जनवरी से अब तक कई ऐसी घटनाएं घटी हैं जिसमें पुलिस को राजद्रोह का मुदकदमा दर्ज करना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो