scriptकर्नाटक में वित्तीय संकट के बीच मंत्रियों व सांसदों के लिए नई इनोवा खरीदने की मंजूरी | Approval to buy new Innova for ministers and MPs in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में वित्तीय संकट के बीच मंत्रियों व सांसदों के लिए नई इनोवा खरीदने की मंजूरी

locationबैंगलोरPublished: Feb 27, 2021 10:24:12 pm

new Innova cars for 32 ministers and 28 MPs at a cost of Rs 13.8 crore.
13.8 करोड़ रुपए की लागत

vidhansaudha_1.jpg
बेंगलूरु. एक ओर कर्नाटक सरकार (Karnataka government) कोरोना महामारी का हवाला देते हुए आर्थिक संकटों का जिक्र करती है वहीं सरकार ने 13.8 करोड़ रुपये की लागत से अपने 32 मंत्रियों और 28 सांसदों के लिए नई इनोवा कारों की खरीद को मंजूरी दी है।
कार्मिक और प्रशासनिक सेवा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, राज्य में बीएस येडियूरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने मंत्रियों और सांसदों को 23 लाख रुपए में वाहन खरीदने के लिए भत्ते में वृद्धि की है।
लगभग 85,000 करोड़ रुपए का ऋण

हालांकि विपक्षी दलों ने सरकार के इस कदम की आलोचना की है। पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी-एस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कोविद -19 महामारी के कारण वित्तीय संकट को देखते हुए निर्णय को एक साल के लिए टाल दिया जाना चाहिए था। विशेषकर, तब जबकि कि सरकार पहले ही कोविड -19 महामारी के नाम लगभग 85,000 करोड़ रुपए का ऋण ले चुकी है।
जहां तक नियमों का सवाल है, नियमों के अनुसार, मंत्री या चुने हुए प्रतिनिधि केवल एक लाख किमी तक चलने या खरीदने के सात साल बाद अपनी कारों को बदल सकते हैं। इसके बाद ऐसी कारें आमतौर पर जिला मुख्यालयों में तैनात रहती हंै और जिलों की अपनी यात्रा के दौरान वीआईपी की यात्रा आवश्यकताओं के लिए उपयोग की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो