scriptबेंगलूरु में ये काम कर रहे थे अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशी नागरिक | arrested bangladeshi nationals worked for garbage contractors | Patrika News

बेंगलूरु में ये काम कर रहे थे अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशी नागरिक

locationबैंगलोरPublished: Oct 27, 2019 12:44:29 am

Submitted by:

Jeevendra Jha

बेंगलूरु पुलिस ने शनिवार को शहर के तीन अलग-अलग इलाकों में स्थित कच्ची बस्तियों से 60 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया। इनमें 29 पुरुष और 22 महिलाएं शामिल हैं। बाकी बच्चे हैं।

Private bus operator arrested for rape

Private bus operator arrested for rape

बेंगलूरु. असम के बाद कर्नाटक में अब अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु हो गई है। बेंगलूरु पुलिस ने शनिवार को शहर के तीन अलग-अलग इलाकों में स्थित कच्ची बस्तियों से 60 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया। इनमें 29 पुरुष और 22 महिलाएं शामिल हैं। बाकी बच्चे हैं।
पुलिस के मुताबिक अभी तक जांच से सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशी बिना वैध वीजा के ही शहर में वर्षों से रह रहे थे। इनमें अधिकांश सफाई कर्मचारी का काम कर रहे थे। ये लोग कचरा पृथक्करण केंद्र में काम करते थे। कुछ लोग बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका की ओर से ठेके पर काम करने वाले ठेकेदारों के लिए काम करते थे।
बेंगलूरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा कि इन गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों को विदेशी पंजीयन कार्यालय (एफआरओ) को सौंपा जाएगा। एफआरओ इनके मामले की जांच करने के बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सौपेंगे जो इन्हें बांग्लादेश वापस भेजने का काम करेगी।
असम के बाद इस राज्य में शुरु हुई बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई
सूत्रों के मुताबिक बेंगलूरु पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों से समन्वय के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। खुफिया ब्यूरो (आई बी) के अधिकारियों की टीम ने भी गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों से पूछताछ की। टीम ने यह जानना चाहा कि उनलोगों को यहां लेकर कौन आया और उन लोगों बिना किसी दस्तावेज की सीमा कैसे पार की।
राव ने कहा कि यह कार्रवाई सिर्फ शुरूआत है। पुलिस ने शहर में रहने वाले अवैध बांग्लादेशी नागरिकों के बारे में जानकारी जुटाई है और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। राव ने कहा कि शहर में वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी रहने वाले अफ्रीकी व दूसरे देशों के नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो