scriptरिश्वत ले रहे उप निदेशक और अधीक्षक गिरफ्तार | Arresting bribe deputy director and superintendent | Patrika News

रिश्वत ले रहे उप निदेशक और अधीक्षक गिरफ्तार

locationबैंगलोरPublished: Apr 12, 2018 08:18:02 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

आवेदन को बेंगलूरु में आयुक्त कार्यालय भेेजने और सिफारिश के लिए एक लाख रुपए रिश्वत मांगी थी

rishwat
बेंगलूरु. बेलगावी के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) दल ने एक निजी कॉलेज के प्राचार्य से 45000 रुपए रिश्वत लेते जिले के सार्वजनिक शिक्षा विभाग के उप निदेशक एस.डी. कांबले और अधीक्षक एम.बी. होसामठ को रंगे हाथों बुधवार शाम गिरफ्तार किया। एसीबी के अनुसार कॉलेज के प्राचार्य काशीनाथ बसवण्णी ने वाणिज्य विभाग में अतिरिक्त सेक्शन की मंजूरी देने से संंबंधित आवेदन किया था। उन्होंने आवेदन को बेंगलूरु में आयुक्त कार्यालय भेेजने और सिफारिश के लिए एक लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। सौदा 45000 में तय हुआ। काशीनाथ ने एसीबी से शिकायत दर्ज कराई। बुधवार शाम कार्यालय मे रिश्वत लेते समय दोनों को गिरफ्तार किया गया।
रिश्वत की रकम के साथ पकड़ा लिपिक को
बेंगलूरु. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक निजी अनुदानित पालिटेकनिक के प्रथम श्रेणी के लिपिक एच.प्रकाश को एक कर्मचारी से २.७५ लाख रुपए रिश्वत लेते समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी के अनुसार मल्लताहल्ली निवासी एम.एन. श्रीनिवास पालिटेक्निक का कर्मचारी है। वह बीमार होने के कारण दो साल से काम पर नहीं गया था। उसे काम पर लेने के लिए उसने कई बारअर्जी दाखिल की थी। प्रकाश ने नौकरी पर फिर से बहाल करने के लिए २.७५ लाख रुपए रिश्वत मांगी। श्रीनिवास ने रिश्वत देने का आश्वासन देकर एसीबी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। बुधवार शाम आरोपी प्रकाश रिश्वत लेते पकड़ा गया।
———–

बीदर में आबकारी विभाग ने 73 छापे मारे, 43 को पकड़ा
बीदर. बीदर जिले में आबाकारी विभाग ने अब तक 73 छापे मारे और 43 लोगों को हिरासत में लिया है। आबकारी विभाग के अनुसार विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में 205 लीटर आइएमएफएल, 84 लीटर ताड़ी और 650 ग्राम अन्य प्रकार के मादक द्रव्य बरामद हुए हैं। इसके अतिरिक्त विभाग ने 10 मोटर साइकिल और दो कार भी जब्त की हैं, जिनका उपयोग शराब और अन्य प्रकार की सामग्री के परिवहन के लिए किया जा रहा था।
ये जब्तियां न सिर्फ जिले में विभिन्न स्थलों पर चेक पोस्टों पर जांच के में हुई, बल्कि विभाग के उडऩदस्ते की कार्रवाई में भी हुई है। गश्ती दलों द्वारा 45 लीटर ताड़ी और छह मोटर साइकिल जब्त की गई है। 5 अप्रैल को विभाग को एक बड़ी सफलता मिली जब सुधारक सोनी नामक एक व्यक्ति को 15 लाख रुपए मूल्य की शराब के साथ पकड़ा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो