scriptसदन में मंत्रियों की गैर मौजूदगी पर बरसा विपक्ष | assembly session | Patrika News

सदन में मंत्रियों की गैर मौजूदगी पर बरसा विपक्ष

locationबैंगलोरPublished: Feb 09, 2018 11:28:04 pm

. विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मंत्रियों की गैर मौजूदगी पर विपक्षी सदस्यों ने नाराजगी जताई।

assembly session

बेंगलूरु. विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मंत्रियों की गैर मौजूदगी पर विपक्षी सदस्यों ने नाराजगी जताई। प्रश्नकाल के दौरान जब मेंडिकल शिक्षा मंत्री की गैर मौजूदगी में उनकी ओर से खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री यू.टी. खादर ने जवाब देना शुरू किया तो भाजपा के लक्ष्मण सवदी ने पूछा कि मंत्री कहां हैं? वे उनको पिछले चार दिनों से तलाश कर रहे हैं पर वे मिल ही नहीं रहे हैं।

विपक्ष के नेता जगदीश शेेट्टर ने कहा कि हर रोज मंत्री सदन से नदारद रहते हैं। उन्होंने सदन में मौजूद रहने वाले मंत्रियों की सूची पढक़र सुनाने का पीठासीन उपाध्यक्ष शिवशंकर रेड्डी से अनुरोध किया।


इस बीच मंत्री खादर ने खड़े होकर कहा कि घर पर आवश्यक कार्य होने से मंत्री शरण प्रकाश सदन में नहीं आ सके हैं। इस पर भाजपा के गोविंद कारजोल ने आपत्ति जताई। उपाध्यक्ष रेड्डी ने कहा कि मंत्री पाटिल अनुमति लेकर ही गए है और शुक्रवार को सदन में हाजिर होंगे। इस पर गोविंद कारजोल ने कहा कि मंत्रियों की कारखानों की तरह शिफ्ट में ड्यूटी लगा दी जाना चाहिए। शेट्टर ने कहा कि मंत्रियों की गैर हाजिरी को सरकार गंभीरता से ले। उन्होंने मंत्रियों को हाजिर रहने के निर्देश जारी करने की मांग की तो शिवशंकर रेड्डी ने इस पर सहमति जताते हुए चर्चा का समापन कर दिया।


सदन की कार्यवाही में भाग लेने में सदस्यों व मंत्रियों की अरुचि इस अधिवेशन में शुरू से नजर आई। विधानसभा की बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होनी थी लेकिन 40 मिनट की देरी से शुरू हुई। बैठक शुरू होने पर विपक्ष में 25 और सत्ततापक्ष की तरफ केवल 10 सदस्य ही नजर आए।


समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीद : कृष्णा बेरेगौड़ा
बेंगलूरु. कृषि मंत्री कृष्णा बेरेगौड़ा ने कहा कि सरकार ने समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीदने का निर्णय किया है और इस संबंध में गुरुवार से ही खरीद केंद्र शुरू कर दिए गए हैं।


विधानसभा मे शून्यकाल के दौरान विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टर के मसला उठाने पर मंत्री ने कहा कि मूंगफली के बाजार भाव गिर जाने के कारण सरकार ने संकट का सामना कर रहे किसानों की सहायता के लिए समर्थन मूल्य पर इसकी खरीद करने का निर्णय किया है। इसके लिए किसानों के पंजीयन की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है और 23 फरवरी तक पंजीयन करवाया जा सकेगा।


सदस्यों ने कहा कि राज्य में करीब 80 लाख टन मूंगफली का उत्पादन हुआ है लेकिन केंद्र सरकार ने केवल 20 लाख टन की ही खरीद करने की अनुमति दी है। लिहाजा केंद्र सरकार से खरीद की सीमा को 50 लाख टन तक बढ़ाने का अनुरोध किया जाना चाहिए। इस पर मंत्री ने कहा कि हमारे पास धन की कमी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो