यातायात जाम में फंसे विधानसभा अध्यक्ष, शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंच पाए

मुख्य सचिव को लिखा शिकायती पत्र

By: Ram Naresh Gautam

Updated: 07 Jun 2018, 05:26 PM IST

बेंगलूरु. कुमारस्वामी मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राजभवन के सामने यातायात जाम के कारण विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार को शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिए बगैर वापस घर लौटना पड़ा। इस संबंध में उन्होंने मुख्य सचिव के. रत्नप्रभा को शिकायती पत्र लिखकर नाराजगी जताई है।

मुख्य सचिव को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि यह एक अक्षम्य गलती है, लिहाजा उनको शिकायती पत्र लिखने को विवश होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि राजभवन के सामने यातायात जाम के लिए कौन जिम्मेदार है लेकिन मेरा मानना है कि यह राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह विधानसभा अध्यक्ष के लिए यातायात सुगम बनाना सुनिश्चित करे। मैंने करीब 30 मिनट तक प्रतीक्षा की और वहां पर रास्ता साफ करने और मुझे शपथ गरहण समारोह में भाग लेने के लिए राजभवन के भीतर प्रवेश दिलाने वाला कोई नहीं था। रमेश कुमार ने आरोप लगाया कि मेरे अनुभव से तो यही लगता है कि इसमें अधिकारियों ने घोर लापरवाही की है।

 

विधानसौधा से राजभवन तक जाम
शपथ ग्रहण समारोह के चलते विधानसौधा से राजभवन तक यातायात पूरी तरह ठप हो गया। इसके चलते लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में काफी इंतजार करना पड़ा। विधानसौधा से राजभवन तक लोगों ने सड़क किनारे वाहन खड़े कर दिए थे। इसके चलते इस क्षेत्र में अघोषित रूप से एकतरफा यातायात हो गया। पुलिस को यहां से वाहनों को निकालकर यातायात सुगम बनाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी।

 

बसों का बदलना पड़ा मार्ग
विधानसौधा से इंडियन एक्सप्रेस की ओर जाने वाली बीएमटीसी बसों का मार्ग कुछ समय के लिए परिवर्तित करना पड़ा। इसके चलते कई लोग परेशान होते दिखे।

 

राजभवन में वाहन ले जाने की होड़
पासधारी अनेक कार्यकर्ता राजभवन में वाहन ले जाने को लेकर पुलिस ने उलझते दिखे। पुलिस ने पार्किंग साइड भरने की बात कही तब भी नहीं माने, बाद में पुलिस ने वाहनों को राजभवन के दूसरी ओर खड़ा करवाया।

Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned