शिवमोग्गा में विस्फोट, छह की मौत

विस्फोट के कारण का पता नहीं चल पाया है

By: Jeevendra Jha

Published: 22 Jan 2021, 01:54 AM IST

बेंगलूरु. राज्य के शिवमोग्गा जिले में गुरुवार रात हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक खनन में उपयोग होने वाली विस्फोटक सामग्री से भरे एक ट्रक के पलटने कारण घटना हुई। पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। घटना शहर के बाहरी इलाके अब्बलगेरे के पास हुनासोंडु गांव की है। हालांकि, विस्फोट के कारण का पता नहीं चल पाया है। मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। अंधरे और धुएं के कारण बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रताप रेड्डी (कानून-व्यवस्था) ने कहा कि एक पत्थर खदान में विस्फोट हुआ है। पुलिस ने इलाके को खाली करा लिया है। कुछ शव जमीन पर पड़े दिख रहे हैं। लेकिन, पुलिस सीधे अंदर नहीं जा सकती है। बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी शिवकुमार ने कहा कि मामले की जांच रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया जिलेटिन छड़ों के विस्फोट का मामला लगता है।
इससे पहले शिवमोग्गा में रात करीब 10. 20 बजे भारी धमाके जैसी आवाज सुनी गई थी और घरों के कांच भी टूट गए थे। लोगों को पहले भूकंप की आशंका हुई थी। आवाज शिवमोग्गा के साथ ही आसपास के इलाकों में भी सुनी गई थी।

Jeevendra Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned