अब नहीं हो पाएगी विवादित भूखंडों की नीलामी

अब नहीं हो पाएगी विवादित भूखंडों की नीलामी

Santosh Kumar Pandey | Updated: 09 Oct 2019, 06:54:57 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

Auction of disputed plots in bangalore will not be done now. बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (BDA) ने ऐसे भूखंड की नीलामी प्रक्रिया पर रोक लगा दी है, जिनसे संबंधित मामले उच्च न्यायालय में लंबित हैं।

बेंगलूरु. बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने ऐसे भूखंड की नीलामी प्रक्रिया पर रोक लगा दी है, जिनसे संबंधित मामले उच्च न्यायालय में लंबित हैं।

बीडीए ने अपनी वित्तीय स्थिति मजबूत करने के उद्देश्य भूखंडों की नीलामी का फैसला किया था। बताया गया है कि बीडीए के अधिकारियों को पहले पता नहीं था कि भूखंडों से संबंधित मामले उच्च न्यायालय में लंबित हैं।
२३ सितम्बर को ६३ भूखंड की नीलामी के संबंध में अखबारों में विज्ञापन भी दिए गए। कई लोगों ने इसके लिए अग्रिम राशि भी जमा करवाई थी।

नीलामी में जिन ६३ भूखंडों को रखा गया, इनका मामला उच्च न्यायालय में लंबित है। यह सभी भूखंड जेपी नगर नौवां स्टेज, बनशंकरी छठा स्टेज, विश्वेश्वरय्या लेआउट, बीटीएम लेआउट चौथा स्टेज में हैं। बनशंकरी छठे स्टेज एच ब्लॉक के छह भूखंड के मामले भी न्यायालय में लंबित हैं।

बीडीए के आर्थिक सदस्य शेख लतीफ ने बताया कि बीडीए को अपनी भूखंडों की बिक्री या नीलामी करने से पहले यह देखना होता है कि भूखंडों के मामले किसी न्यायालय में लंबित हैं या नहीं। इसके लिए समग्र रिपोर्ट तैयार करते समय सभी विषयों की समीक्षा होती है।

उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के सहायक कार्यकारी इंजीनियर मौके से विवरण जुटाते हैं। मगर कई बार देखा गया है कि अधिकारी कार्यालय से ही रिपोर्ट तैयार करने की कोशिश करते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned