कर्नाटक में गांव के मेलों और धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध

  • कल्याण मंडपों की बुकिंग के लिए जिला प्रशासन की अनुमति जरूरी
  • कोरोना संक्रमण रोकने की कवायद

By: Santosh kumar Pandey

Published: 18 Apr 2021, 05:19 PM IST

बेंगलूरु. इनडोर और आउटडोर शादियों में मेहमानों की संख्या को क्रमश: 100 और 200 तक सीमित करने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने कोविड संक्रमण के नियंत्रण के लिए नए नियमों की घोषणा की। राज्य सरकार ने समारोहों के आयोजन के लिए और सख्त नियमों की घोषणा की है।

वैवाहिक समारोहों के लिए मैरिज हॉल बुक करने के लिए जिला प्रशासन की अनुमति अब अनिवार्य होगी। इशके साथ ही आयोजकों को आनेवाले मेहमानों के लिए पास जारी करना होगा।

जिन लोगों ने 17 अप्रेल से पहले बुकिंग करवाई थी उन लोगों पर यह शर्त लागू नहींं होगी। एक अन्य फैसले में सरकार ने अगले आदेश तक गांव के मेलों और धार्मिक कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

राजस्व मंत्री आर अशोक, गृहमंत्री बसवराज बोम्मई, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों, उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना से उत्पन्न हालात पर समीक्षा की। बैठक के बाद आयोजनों को ेलेकर सख्ती की घोषणा की गई।

हर घंटे में लगभग 728 नए लोगों को कोरोना का संक्रमण

मालूम हो कि कर्नाटक में बेतहाशा रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण शनिवार को नया रिकॉर्ड बना गया। राज्य में हर घंटे में लगभग 728 नए लोगों को कोरोना का संक्रमण हो रहा है। राज्य में महज 24 घंटे में 17,489 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं। आज पाए गए 17,489 मामलों में से बेंगलूरु से 11,404 संक्रमण हुए हैं।
शनिवार को राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढक़र 1,19,160 हो गए।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned