scriptइस मामले में बेंगलूरु बना नम्बर वन लेकिन यह खुशी की बात नहीं | Bangalore became number one in this case but it is not a pleasure | Patrika News

इस मामले में बेंगलूरु बना नम्बर वन लेकिन यह खुशी की बात नहीं

locationबैंगलोरPublished: Oct 28, 2020 03:24:40 pm

Bengaluru Urban is worst Covid-19 affected district in India
देश में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव मामले

बेंगलूरु. देश में कोविद -19 प्रभावित जिलों में बेंगलूरु शहरी (Bengaluru Urban) जिले का पहला स्थान है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बेंगलूरु शहरी जिला भारत में सबसे खराब कोविड -19 प्रभावित जिला है। मंत्रालय के अनुसार देश के 35 प्रतिशत कोरोना के मामले केवल 18 जिलों में सामने आए हैं जिनमें बेंगलूरु सबसे ऊपर है। कोविड-19 के एक्विट मामलों में 8.65 प्रतिशत मामले बेंगलूरु शहरी जिले में हैं। दूसरे नम्बर पर मुम्बई है जहां देश के कुल एक्टिव मामलों का 3.25 प्रतिशत है।
राज्य का कोई और जिला शामिल नहीं

कर्नाटक के लिए खुशी की बात यह है कि देश के सबसे ज्यादा प्रभावित 18 जिलों में राज्य का कोई और जिला शामिल नहीं है। इनमें केरल के सात जिले, महाराष्ट्र के छह जिले, पश्चिम बंगाल के दो और छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु का एक जिला शामिल है।
इनमें से यदि बेंगलूरु शहरी जिले, मुम्बई व पुणे को अलग कर दिया जाए तो बचे 15 जिलों में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों का महज 2 प्रतिशत ही है।
कोरोना के 46628 एक्टिव मामले

बता दें कि बेंगलूरु में मंगलवार शाम तक कोरोना के 46628 एक्टिव मामले हैं। जबकि जिले में अभी तक 3778 लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो