मेट्रो कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल टली

मेट्रो कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल  टली

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 28 2018 01:00:34 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

हाई कोर्ट ने किया हस्तक्षेप, 20 मई तक पूरे मसले सुलझाने के निर्देश और कहा कि कर्मचारी संघ से कहा बिना पूर्व सूचना दिए हड़ताल नहीं हो

बेंगलूरु. बेंगलौर मेट्रो रेल निगम (बीएमआरसीएल) के कर्मचारियों ने शनिवार से प्रस्तावित बेमियादी हड़ताल हाई कोर्ट का चाबुक पड़ते ही टाल दी। कोर्ट ने दो टूक आदेश दिया है कि भविष्य में भी वे बिना पूर्व सूचना के कोई हड़ताल नहीं करेंगे।

मेट्रो कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को बीएमआरसीएल प्रबंधन को अचानक नोटिस देकर शनिवार से बेमियादी हड़ताल शुरू करने की सूचना दी थी। बीएमआरसीएल प्रबंधन ने नोटिस मिलते ही तत्काल हाई कोर्ट का रुख किया और कोर्ट से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

हाई कोर्ट ने शुक्रवार दोपहर बाद यूनियन को हड़ताल स्थगित करने का आदेश दिया और साथ ही कहा कि भविष्य में भी समय से पूर्व सूचना दिए बिना कभी हड़ताल नहीं की जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने बीएमआरसीएल प्रबंधन को भी निर्देशित किया है कि कर्मचारियों की गैर वित्तीय मांगों का निपटारा आवश्यक रूप से 3 मई के पहले और सभी वित्तीय मांगों का समाधान २० मई तक हर हाल में कर दिया जाए।

दूसरी ओर कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को अपनी बैठक के बाद मेट्रो प्रबंधन को २८ मई तक मोहलत दी है। संघ के उपाध्यक्ष सूर्यनारायाण मूर्ति ने कहा कि यदि २८ मई तक मांगें पूरी नहीं हुईं तो हड़ताल के अतिरिक्त कोई दूसरा विकल्प नहीं है। वेतन विसंगितयां दूर करने के लिए मेट्रो प्रबंधन ने चुनाव पूरे होने तक समय मांगा है।

बीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक महेंद्र जैन ने कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र समाधान की उम्मीद के साथ २८ मई तक मामला सुलझा लेने का भरोसा जताया है।

 

शिखर सम्मेलन व पुरस्कार वितरण समारोह आज

बेंगलूरु. सुराना शिक्षण संस्थान शनिवार को यशवंतपुर स्थित ताज विवांता में सुबह 9:30 बजे से पहले वार्षिक परिवर्तनकारी नेतृत्व शिखर सम्मेलन व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन करेगा। संस्थान की मैनेजिंग ट्रस्टी अर्चना सुराना ने बताया कि सुबह 10 बजे से जीसी सुराना स्मारक व्याख्यान का आयोजन होगा जिसे भारतीय विज्ञान संस्थान के पूर्व निदेशक डॉ. पी. बलराम संबोधित करेंगे। इसके बाद शिक्षा के लिए शिक्षक विषय पर आयोजित की नोट में प्रसन्ना ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी सुखबोधानंद हिस्सा लेंगे। जैन विवि के प्रो वाइस चांसलर डॉ. संदीप शास्त्री भारत में उच्चतर शिक्षा का भविष्य, अवसर और चुनौतियां विषय पर संबोधित करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned