scriptबेंगलूरु-मैसूरु राजमार्ग का निर्माण अगले वर्ष पूरा : गडकरी | Bangalore-Mysore national highway project will complete next year | Patrika News

बेंगलूरु-मैसूरु राजमार्ग का निर्माण अगले वर्ष पूरा : गडकरी

locationबैंगलोरPublished: Aug 13, 2021 05:25:29 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात कही।

बेंगलूरु-मैसूरु राजमार्ग का निर्माण अगले वर्ष पूरा : गडकरी

बेंगलूरु-मैसूरु राजमार्ग का निर्माण अगले वर्ष पूरा : गडकरी

बेंगलूरु-मैसूरु राजमार्ग का निर्माण अगले वर्ष पूरा : गडकरी
बेंगलूरु. बहुप्रतीक्षित बेंगलूरु-मैसूरु दस पथीय राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण अगले वर्ष अक्टूबर माह तक पूरा होगा। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात कही।
गुरुवार को उन्होंने ट्विटर पर यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि इस सड़क का निर्माण कार्य तय समय के अनुसार चल रहा है और समय से ही पूरा होगा। इस सड़क का निर्माण होने के पश्चात बेंगलूरु-मैसूरु के बीच का सफर 90 मिनट में संभव हो जाएगा। अभी इस सफर में तीन घंटे से अधिक समय लगता है।
उन्होंने कहा कि 65 फीसदी कार्य पूरा हो गया है। बेंगलूरु से निडघट्टा तथा निडघट्टा से मैसूरु दोनों तरफ का निर्माण तेजी से हो रहा है। सड़क निर्माण पर 8,132 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे है। अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप १० लेन की सड़क का निर्माण किया जा रहा है।
वोक्कलिगा संघ को भूमि आवंटित करने की मांग
बेंगलूरु. राज्य वोक्कलिगा संघ ने यशवंतपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित गंधद काविलू क्षेत्र में 15 एकड़ भूमि आवंटित करने की मांग की। संघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को राजस्व मंत्री आर.अशोक को इस आशय का ज्ञापन सौंपा।
संघ के पदाधिकारी डॉ अप्पाजी गौडा ने कहा कि संघ इस जमीन पर चिकित्सा एवं अभियांत्रिकी शिक्षा संस्थान और छात्रावास स्थापित करना चाहता है। आदिचुंचनगिरी मठ के प्रमुख डॉ निर्मलानंदनाथ स्वामी के निर्देश पर संघ ने भूमि आवंटन के लिए राजस्व मंत्री को ज्ञापन सौंपा।
उन्होंने कहा कि 5 लाख 30 हजार से अधिक सदस्यों का वोक्कलिगा महासंघ राज्य में 26 उच्च शिक्षा संस्थान तथा 15 अस्पतालों का संचालन कर रहा है। इस अवसर पर विधान परिषद के सदस्य ए देवगौड़ा, प्रो मल्लय्या समेत वोक्कलिगा संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो