scriptमंत्री परिषद विस्तार: लॉबिंग तेज, 14 को दिल्ली जा सकते हैं येडियूरप्पा | Bangalore political news in Hindi | Patrika News

मंत्री परिषद विस्तार: लॉबिंग तेज, 14 को दिल्ली जा सकते हैं येडियूरप्पा

locationबैंगलोरPublished: Dec 12, 2019 06:26:26 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

मंत्री बनने के लिए करना पड़ सकता है इंतजार
 

मंत्री परिषद विस्तार: लॉबिंग तेज, 14 को दिल्ली जा सकते हैं येडियूरप्पा

मंत्री परिषद विस्तार: लॉबिंग तेज, 14 को दिल्ली जा सकते हैं येडियूरप्पा

बेंगलूरु. अगर मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा 16 दिसम्बर से पहले मंत्री परिषद का विस्तार नहीं करते हैं तो उपचुनाव में जीते भाजपा विधायकों को मंत्री बनने के लिए महीने भर तक इंतजार करना पड़ सकता है। कन्नड़ पंचांग के मुताबिक 17 दिसम्बर से धर्नुमास (खरमास) शुरु हो रहा है जो मकर संक्रांति के बाद जनवरी के दूसरे सप्ताह में खत्म होगा। येडि इससे पहले मंत्री परिषद का विस्तार करना चाहते हैं। हालांकि, येडियूरप्पा के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के लिए अभी दिल्ली जाने का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि वे 14 को दिल्ली जा सकते हैं। मंत्री परिषद का विस्तार आलाकमान से हरी झंडी मिलने पर निर्भर करेगा।
इस बीच, मंत्री परिषद के विस्तार को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है। नए विधायकों के साथ ही भाजपा के पुराने और वरिष्ठ विधायक भी पद की मांग को लेकर लॉबिंग में जुटे हैं। भाजपा सरकार को सत्ता में लाने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले नव निर्वाचित विधायकों ने रमेश जारकीहोली के नेतृत्व में बुधवार को डालर्स कालोनी स्थित मुख्यमंत्री के निवास पर जाकर उनके साथ विचार विमर्श किया और सरकार के गठन से पहले किए वादे को पूरा करने का अनुरोध किया। सूत्रों के मुताबिक इन विधायकों ने विभागों को लेकर भी अपनी मांग रखी। बताया जाता है कि इन विधायकों से चर्चा के दौरान येडियूरप्पाा ने कहा कि उनकी कुछ मांगों को लेकर आलाकमान से चर्चा की जाएगी।
बताया जाता है कि येडियूरप्पा ने इन विधायकों को बताया कि मंत्री परिषद के विस्तार के लिए वे अपने स्तर पर तैयारी कर चुके हैं लेकिन अभी इसके लिए आलाकमान से मंजूरी नहीं मिली है। उन्होंने विधायकों को आश्वस्त किया कि वे एक-दो दिनों मेें दिल्ली जाकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे और उसके बाद मंत्री परिषद का विस्तार किया जाएगा।
सूत्रों का कहना है कि अभी संसद का सत्र चल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी उसमें व्यस्त हैं, इसलिए येडि को मुलाकात का समय नहीं मिल पा रहा है। शनिवार को संसद का सत्र नहीं होगा लिहाजा उस दिन येडियूरप्पा वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के लिए दिल्ली जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने येडि को रविवार को मोदी-शाह से मुलाकात कराने का भरोसा दिया है। साथ ही सोमवार तक मंत्री परिषद विस्तार के लिए अनुमति दिलाने का आश्वासन भी दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो