आईपीएल- लगातार तीसरी जीत के इरादे से उतरेगी आरसीबी

आईपीएल- लगातार तीसरी जीत के इरादे से उतरेगी आरसीबी

Santosh Kumar Pandey | Updated: 24 Apr 2019, 07:01:49 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु (आरसीबी) टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ को पूरे आत्मविश्वास के साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेगी। उसका इरादा जीत की लय बरकरार रखते हुए जीत की हैट्रिक बनाने का होगा।

मैच पर बारिश का भी साया
बेंगलूरु. लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु (आरसीबी) टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ को पूरे आत्मविश्वास के साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेगी। उसका इरादा जीत की लय बरकरार रखते हुए जीत की हैट्रिक बनाने का होगा।

आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में एक रन से हराया और वह जीत की इस लय को कायम रखना चाहेगी। पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी के बावजूद आरसीबी ने एक रन से जीत दर्ज की, जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। विराट कोहली की टीम अब आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी। एबी डिविलियर्स और कोहली की बल्लेबाजी इस सत्र में उतार-चढ़ाव भरी रही है। पंजाब के खिलाफ पहले चरण के मैच में डिविलियर्स ने नाबाद 59 और कोहली ने 67 रन बनाए थे। मोहाली में हुए उस मैच में आरसीबी ने आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। डेल स्टेन के आने के बावजूद गेंदबाजी आरसीबी की कमजोर कड़ी बनी हुई है। पिछले मैच में ही धोनी ने जीत के लिए 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उमेश यादव के आखिरी ओवर में 25 रन उड़ाए थे। वह सिर्फ एक रन से चूक गए जब विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने शार्दुल ठाकुर को रन आउट कर दिया। इस सत्र के 10 मैचों में आरसीबी की तीसरी जीत थी।

कप्तान कोहली इस सत्र में पंजाब के खिलाफ एक और जीत दर्ज करना चाहेंगे, जो 10 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है। रविचंद्रन अश्विन की टीम को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने दो रन से हराया था। अब क्रिस गेल, केएल राहुल और डेविड मिलर आरसीबी की कमजोर गेंदबाजी का फायदा उठाकर बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। मोहम्मद शमी और अश्विन पंजाब के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अंकित राजपूत, सैम कुर्रन, हर्डस विल्जोन और एंड्रयू टाई पंजाब की गेंदबाजी को गहराई देते हैं।

आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जाने वाले इस मैच की शुरुआत रात 8 बजे से होगी। हालांकि, इस मैच में बदल छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही रात 8 बजे तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही है। मैच आगे बढऩे के साथ ही तापमान 25 डिग्री के आसपास आ जाने की उम्मीद चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। इसके बावजूद आरसीबी और चेन्नई के बीच हुए मैच में यहां तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी। उस मैच में चेन्नई की टाम 162 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी। इस मैच में भी पिच वैसी ही रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned