इंडियन पासपोर्ट के साथ बेंगलूरु हवाईअड्डे पर बांग्लादेशी गिरफ्तार

भारतीय पासपोर्ट (Indian Passport) के साथ बेंगलूरु हवाअड्डे (Bangalore airport) पर पहुंचे एक 25 वर्षीय बांग्लादेशी (Bangladeshi) नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 01 Mar 2020, 07:48 PM IST

बेंगलूरु. भारतीय पासपोर्ट के साथ बेंगलूरु हवाअड्डे पर पहुंचे एक 25 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। उसने सऊदी अरब में अपने नियोक्ता से बचने की कोशिश करते हुए एक आपातकालीन भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। जिसकी सहायता से वह बेंगलूरु पहुंचा लेकिन केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी का नाम रिपन देबनाथ है जो ढाका निवासी है। पुलिस ने बताया कि वह छह साल पहले भारत में सीमा पार कर आया था। वह वैध दस्तावेज हासिल करने में कामयाब हो गया जिसकी सहायता से उसने पासपोर्ट भी बनवा लिया। उसने सऊदी अरब में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए पासपोर्ट का उपयोग किया था।

बताया जाता है कि अगस्त 2019 में वह एक मजदूर के रूप में काम करने के लिए रियाद गया। कुछ दिनों के भीतर ही उसके नियोक्ता ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। उसने पुलिस को बताया कि उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था और उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया था।

उसे आपातकालीन भारतीय पासपोर्ट मुहैया कराया गया जिसकी सहायता से वह बेंगलूरु पहुंचा। बताया जाता है कि दलालों की मदद से उसने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र, डाइविंग लाइसेंस व आधार भी बनवा लिया था। पुलिस हैदराबाद निवासी उस दलाल की तलाश कर रही है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned