बार और शराब दुकानें समय पर बंद हों: रेड्डी

Shankar Sharma

Publish: Sep, 10 2017 09:35:00 PM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
बार और शराब दुकानें समय पर बंद हों: रेड्डी

गृह मंत्री रेड्डी ने बार और शराब की दुकानें रात ग्यारह बजे तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। समय के बाद दुकानें खुली मिलने पर इलाकाई

बेंगलूरु. गृह मंत्री  रेड्डी ने बार और शराब की दुकानें रात ग्यारह बजे तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। समय के बाद दुकानें खुली मिलने पर इलाकाई थाने का निरीक्षक जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

उन्होंने शनिवार को विकास सौधा में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि बेंगलूरु में अब पुलिस के सहयोग से देर रात चलने वाले बार और शराब की दुकानें रात ११ बजे से पहले बंद होने चाहिए। पुलिस आयुक्त समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को रात के समय गश्त करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि बार या शराब की दुकानें खुली मिलने पर संबंधित पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक को निलंबित किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि बेंगलूरु में पुलिस की श्खह पर समाजविरोधी गतिविधियां चल रही हैं। जानकारी होने के बावजूद पुलिस कुछ नहीं करती। अगर कार्रवाई की तो हर माह मिलने वाली रिश्वत या कमीशन बंद हो जाएगा। पुलिस की शह मिलने से ही समाजकंटकों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि वे दिन में भी अपराध करने से नहीं डरते। अब समय आ गया है कि समाजकंटकों को बताया जाए कि पुलिस क्या होती है।


गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस कर्मियों से अब तक जो गलती हुई हैं, वे उस बारे में कोई चर्चा नहीं करेंगे। लेकिन अब पुलिस को ईमानदारी और लगन से काम करना होगा। ऐसा किया तो उनके तबादले नहीं होंगे। कोई समस्या हो तो कर्मचारी सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने शहर में हाने वाले अपराधों की सिलसिलेवार तरीके से चर्चा करते हुए पुलिस को अपराध नियंत्रण के व्यापाक दिशा-निर्देश दिए।

महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों पर सख्ती से नियंत्रण करने के निर्देश देते हुए रेड्डी ने कहा कि ऐसे मामलों में कोई लापवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस को जनसहयोग लेकर काम करने की सलाह दी। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त टी.सुनील कुुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मालिनी कृष्णमूर्ति, सीमंत कुमार सिंह, सभी पुलिस उपायुक्त और १०८ पुलिस थानों के पुलिस निरीक्षक उपस्थित थे।

Ad Block is Banned