script

बीबीएमपी को बजट की मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल गठन का इंतजार

locationबैंगलोरPublished: May 31, 2018 05:59:17 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

संपतराज ने कहा कि मंत्रिमंडल गठन के बाद सबसे पहले पालिका के बजट को मंजूरी देने का प्रस्ताव भेजा जाएगा

bbmp

बीबीएमपी को बजट की मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल गठन का इंतजार

बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद गत मार्च से लागू आदर्श संहिता के उपरांत गुरुवार को बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की पहली मासिक बैठक हुई। संपतराज ने कहा कि मंत्रिमंडल गठन के बाद सबसे पहले पालिका के बजट को मंजूरी देने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। इसके अलावा सरकार से पालिका को विशेष अनुदान जारी करने के साथ ही लंबित परियोजनाओं को अनुदान जारी करने को कहेंगे।
पालिका की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। इसलिए मुख्यमंत्री कोष से भी अनुदान जारी करने का प्रस्ताव रखा जाएगा। कई ठेकेदारों को करोड़ों रुपयों का भुगतान करना है। इसके लिए भी विशेष अनुदान की मांग की जाएगी। नई सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। जिस तरह पालिका में कांग्रेस और जनता दल (ध) के संबंध मजबूत हैं, इसी तरह नई सरकार में दोनों दलों के संबंध मजबूत रहेंगे। मैं पार्षदों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के पास जाऊंगा। इसके लिए समय मांगा गया है।
मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री को बधाई
बीबीएमपी ने नए मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, उप मुख्यमंत्री डॉ जी. परमेश्वर और नए विधायकों को बधाई दी। वहीं, दिवंगत जनप्रतिनिधियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बुधवार को बैठक आरंभ होने पर पालिका में सत्तारूढ़ दल के नेता शिवराज ने बधाई प्रस्ताव रखा। महापौर संपतराज ने इसके लिए अनुमति दी। संपतराज के बाद, उप महापौर पद्मावती नरसिम्हामूर्ति, नेता प्रतिपक्ष पद्मनाभ रेड्डी, जनता दल (ध) की नेता नेत्रा नारायण और अन्य पार्षदों ने भी नई सरकार को बधाई दी। केआरपुरम वार्ड की पार्षद रही पूर्णिमा को हिरियूर और उदय गरुड़ाचार के चिकपेट विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने पर बधाई दी और उनका सम्मान किया गया। दिवंगत बी.एन. विजय कुमार और जमखंडी के विधायक सिद्धू न्यामेगौड़ा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
——-

शिवशंकर को मंत्री बनाने के लिए लामबंदी
बेंगलूरु. विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष चिक्कबल्लापुर जिले के गौरीबिदनूर क्षेत्र के विधायक एन.एच. शिवशंकर रेड्डी को मंत्री बनाने के लिए स्थानीय कांग्रेस नेता दिल्ली में लामबंदी कर रहे हैं। जिला कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष केशव रेड्डी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी रेड्डी को मंत्री बनाने की मांग को लेकर सांसद डॉ एम. वीरप्पा मोइली के माध्यम से आलाकमान पर दबाव डाल रहे हैं। चिक्कबल्लापुर जिले से कांग्रेस के एक और वरिष्ठ विधायक डॉ सुधाकर भी मंत्री पद के दावेदार होने से कांग्रेस को चिक्कबल्लापुर जिले से मंत्री का चयन करना मुश्किल हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो