चिकपेट के व्यापारियों को मिलेगी राहत, अगले सप्ताह शुरु होगा काम

अगले सप्ताह शुरु होगा काम सांसद मोहन,

By: Sanjay Kulkarni

Published: 26 Nov 2020, 07:32 PM IST

बेंगलूरु. शहर के वाणिज्यिक हृदयस्थली चिकपेट और आसपास के बाजारों के व्यापारियों को जल्द ही मूलभूत सुविधाओं की समस्या से राहत मिल जाएगी। इलाके के व्यापारी और निवासी काफी लंबे समय से क्षतिग्रस्त सड़क, अधूरे पड़े विकास कार्यों और जाम नालियों की समस्या से परेशान हैं।

सांसद पी सी मोहन और बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के प्रशासक गौरव गुप्ता इस इलाके दौरा किया और व्यापारियों व आमलोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान कई जगह पर सड़कों का अधूरा काम देख कर प्रशासक ने कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।पालिका के प्रशासक गौरव गुप्ता जब चिकपेट व आसपास के इलाकों में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे तो चिकपेट में नालों की हालत देखकर हैरान रह गए।

उन्होंने नालों की सफाई में तेजी लाने के निर्देश दिए। सांसद मोहन और प्रशासक गुप्ता ने बुधवार को एवेन्यू रोड, मामूलपेट, ओल्ड तरगुपेट, बलेपेट क्रॉस रोड, चिकपेट, कॉटनपेट, बीवीके अय्यंगार रोड, गुंडप्पा स्ट्रीट, सुल्तानपेट, ओटीसी रोड, अक्कीपेट मेन रोड आदि क्षेत्रों का दौरा कर वहां पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। टेंडर श्योर योजना के अंतर्गत बीवीके अय्यंगार रोड, कॉटनपेट मेन रोड का उन्नयन किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत एवेन्यू रोड का उन्नयन किया जा रहा है।

एवेन्यू रोड पर बेंगलूरु जल आपू्र्ति तथा मलजल निस्तारण बोर्ड (बीडब्लूएसएसबी) की ओर से पुरानी पाइप लाइन हटाकर नई पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो गया है। इस सड़क पर अभी अस्थायी रूप में डामरीकरण किया गया है। इस सड़क का स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत उन्नयन होगा। मामूलपेट में हालात बदतरमामूलपेट मेन रोड को बीडब्लूएसएसबी ने पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदा है जिसके परिणामस्वरूप यहां के दुकानदारों को काफी परेशानी हो रही है। बारिश होने पर यहां हालात बद से बदतर हो जाते हैं।

स्थानीय निवासी तथा दुकानदारों ने प्रशासक के सामने शिकायतों का अंबार लगा दिया। इस पर सांसद मोहन ने कहा कि यहां के नालों में मिट्टी तथा कचरा संग्रहित होने के कारण बारिश का पानी सड़़कों पर फैल रहा है। सबसे पहले इस क्षेत्र के नालों की सफाई करनी जरूरी है। इस पर प्रशासक ने स्थानीय बीबीएमपी के सह आयुक्त तथा मुख्य अभियंता को चिकपेट क्षेत्र के सभी नालों की सफाई का कार्य तुरंत शरू करने के निर्देश दिए।

अवरोधक बने जलापूर्ति निगम के पाइप

सुल्तानपेट क्षेत्र में पहुंचे प्रशासक को यहां के निवासियों ने सड़क के बीचों-बीच रखे गए 300 एमएम पाइप को लेकर शिकायत करते हुए कहा कि इसके कारण यहां यातायात बाधित हुआ है। प्रशासक ने बीडब्लूएसएसबी के अधिकारियों को यह पाइप अन्यत्र हटाकर इस सड़क को यातायात के लिए मुक्त करने के निर्देश देने के साथ यहां मलजल निस्तारण के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

 

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned