scriptसैंकी तालाब के लिए 30 करोड़ का आवंटन | BBMP allotts 30 crore for sankey tank development | Patrika News

सैंकी तालाब के लिए 30 करोड़ का आवंटन

locationबैंगलोरPublished: Apr 20, 2021 06:00:17 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

1५ हेक्टेयर में फैले सैंकी तालाब का निर्माण मद्रास सैपर्स रेजिमेंट ने वर्ष 1882 में किया

सैंकी तालाब के लिए 30 करोड़ का आवंटन

सैंकी तालाब के लिए 30 करोड़ का आवंटन

सैंकी तालाब के लिए 30 करोड़ का आवंटन
बेंगलूरु. मल्लेश्वरम विधानसभा क्षेत्र में स्थित सैंकी तालाब के लिए बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने 30 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। बीबीएमपी के तालाब विभाग के मुख्य कार्यकारी अभियंता पापरेड्डी के अनुसार उन्नयन योजना के अंतर्गत तालाब के मल्लेश्वरम तथा सदाशिवनगर क्षेत्र में दो भव्य प्रवेश द्वारों का निर्माण किया जाएगा। साथ में इस तालाब के चारों ओर सड़क का निर्माण, फेंसिग, नालों की मरम्मत के लिए इस माह के अंतिम सप्ताह में निविदाएं आमंत्रित की जा रही हंै।
मौजूदा प्रवेशद्वार पुराने तथा क्षतिग्रस्त होने के कारण नए प्रवेशद्वारों का निर्माण करने का फैसला किया गया है। तालाब के पास सुबह सैर करने वालों के लिए ट्रैक का निर्माण पूरा हो गया है। तालाब किनारे सैकड़ों पौधे लगाए गए हैं। अभी एक सेतु का निर्माण कार्य चल रहा है। यह सेतु पूरा होने के बाद तालाब के चारों ओर चक्कर लगा सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि मल्लेश्वरम स्थित 1५ हेक्टेयर में फैले सैंकी तालाब का निर्माण मद्रास सैपर्स रेजिमेंट ने वर्ष 1882 में किया था और यह सबके आकर्षण का केंद्र रहा है। सुबह यहां सैकड़ों की संख्या में लोग सैरसपाटे के लिए आते हैं और ऐसे लोगों का एक संघ भी है। संघ के अध्यक्ष पीवी रंगनाथ के अनुसार संघ के प्रस्ताव के अनुसार ही यहां बीबीएमपी ने कई विकास कार्य पूरे किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो