scriptबेंगलूरु में नववर्ष के समारोहों पर रोक लगाना चाहता है बीबीएमपी, कारण है यह | BBMP also demanded ban on New Year celebrations in Bengaluru | Patrika News

बेंगलूरु में नववर्ष के समारोहों पर रोक लगाना चाहता है बीबीएमपी, कारण है यह

locationबैंगलोरPublished: Dec 03, 2020 03:43:57 pm

New Year’s Eve celebrations
आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद ने भीड़ को लेकर जताई चिंता

bbmp5.jpg
बेंगलूरु. राज्य सरकार की तकनीकी सलाहकार समिति (Technical Advisory Committee on Covid-19) की कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका जताने के बाद बेंगलूरु महागनर निगम (बीबीएमपी) ने बेंगलूरु में नए साल की पूर्व संध्या समारोह पर रोक लगाने की मांग की है।
समिति ने जनवरी-फरवरी में कोविड -19 संक्रमण की दूसरी लहर की चेतावनी दी थी। इसके बाद बीबीएमपी ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर पब, बार, रेस्तरां और सडक़ों पर नववर्ष के जश्न पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।
गृहमंत्री बसवराज बोम्मई और राजस्व मंत्री आर. अशोक ने (Home Minister Basavaraj Bommai and Revenue Minister R Ashoka) समारोह की अनुमति देने के लिए बीबीएमपी अधिकारियों के साथ एक बैठक की। विशेषकर, एमजी रोड, ब्रिगेड रोड व आसपास के इलाकों में जश्न की अनुमति देने पर चर्चा की गई। बीबीएमपी आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद ने बताया कि उन्होंने बैठक में नववर्ष के जश्न पर चिंता जताई है।
प्रसाद के अनुसार, शहर में कोविड -19 संक्रमण के मामले कुछ महीने पहले 6,000 तक पहुंच गए थे। यह संख्या फिलहाल लगभग 700 हो गई है। संक्रमण को रोकना इसलिए संभव हुआ क्योंकि गणेश चतुर्थी, नवरात्रि और दीपावली त्योहारों के दौरान बड़े पैमाने पर भीड़ की अनुमति नहीं दी गई थी।
कोरोना वायरस के प्रसार के लिए अनुकूल मौसम

प्रसाद ने कहा कि अब सर्दियों का मौसम है, जो कोरोना वायरस के प्रसार के लिए अनुकूल है। हमने सरकार से अनुरोध किया है कि नए साल की पूर्व संध्या के समारोह के दौरान भीड़ को अनुमति न दी जाए। प्रसाद ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सरकार एक उपयुक्त निर्णय लेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो