scriptबीबीएमपी के आयुक्त बोले नहीं चाहिए ऐसा अधिकारी | BBMP commisioner express dissatisfication | Patrika News

बीबीएमपी के आयुक्त बोले नहीं चाहिए ऐसा अधिकारी

locationबैंगलोरPublished: Jan 23, 2020 08:06:15 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका के आयुक्त बीएच अनिल कुमार ने हाल में बेंगलुरु शहर विकास प्राधिकरण (बीडीए) के अभियंता एनजी गौडय्या को बीबीएमपी के योजना विभाग का मुख्य अभियंता नियुक्त करने का विरोध करते हुए शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव को इस आदेश की वापसी के लिए खत लिखा है।

बीबीएमपी के आयुक्त बोले नहीं चाहिए ऐसा अधिकारी

बीबीएमपी के आयुक्त बोले नहीं चाहिए ऐसा अधिकारी

बेंगलूरु.बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका के आयुक्त बीएच अनिल कुमार ने हाल में बेंगलुरु शहर विकास प्राधिकरण (बीडीए) के अभियंता एनजी गौडय्या को बीबीएमपी के योजना विभाग का मुख्य अभियंता नियुक्त करने का विरोध करते हुए शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव को इस आदेश की वापसी के लिए खत लिखा है।
भ्रष्ट अधिकारी को प्रोन्नती का पुरस्कार
5अक्टूबर वर्ष 2018 में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूतो एसीबी ने छापे मार कर इस कार्रवाई के दौरान 77 लाख की नकदी, 18 किलो सोना, बैंक के खातों में 15 लाख की राशि,10 किलो चांदी, तीन कार, तीन बाइक 8 भूखंड तथा 14 फ्लैटस के दस्तावेज बरामद किए थे।साथ में उसके खिलाफ ज्ञात आय स्रोत से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था। उसके पश्चात गौडय्या को सेवा से निलंबित भी किया गया था।
भ्रष्ट अधिकारी को योजना विभाग की कमान
अब ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को बीबीएमपी के योजना विभाग का मुख्य अभियंता नियुक्त किए जाने पर बीबीएमपी के आयुक्त ने परोक्ष रुप से नाराजगी व्यक्त करते हुए इस नियुक्ति को निरस्त करने की मांग रखी है।
पूर्व लोकायुक्त न्यायाधीश संतोष हेगडे ने भी भ्रष्ट अधिकारी की प्रोन्नती पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि इस नियुक्ति से गलत संदेश जाएगा। तथा भ्रष्ट अधिकारियों के हौसले और बूलंद होंगे। लिहाजा राज्य सरकार को तुरंत इस आदेश को वापस लेना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि बीबीएमपी के योजना विभाग की ओर से आनेवाले दिनों में 3500 करोड़ रुपए से अधिक लागत के विकास कार्य पूरे करने है ऐसे में इस विभाग की कमान गौडय्या जैसे भ्रष्ट अधिकारी के हाथ में सौंपे जाने पर बीबीएमपी के पूर्व पार्षद एएच बसवराज ने नाराजगी व्यक्त करते हुए महापौर गौतमकुमार को लिखे खत में इस नियुक्ति को निरस्त करने की मांग रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो